×

Captain Cool ने छोड़ी One-Day और T-20 की कप्तानी

Captain Cool ने छोड़ी One-Day और T-20 की कप्तानी

- Advertisement -

नई दिल्ली। टीम इंडिया के सफल कप्तान कहलाए जाने वाले महेंद्र सिंह धोनी ने वन-डे और टी-20 की कप्तानी भी छोड़ दी है। हालांकि धोनी वन-डे व टी-20 मैच खेलते रहेंगे। टेस्ट मैचों में कप्तान की कमान पहले ही विराट कोहली को दे दी गई है। धोनी ने दो साल पहले टेस्ट मैचों की कप्तानी छोड़ दी थी। उन्होंने 2014 में आस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में टेस्ट की कप्तानी छोड़ी थी। धोनी वन-डे और टी-20 मैचों में कप्तानी कर रहे थे। अब उन्होंने वन-डे और टी-20 मैचों की कप्तानी को भी अलविदा कर दिया है। बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी इंडिया क्रिकेट टीम के सफल कप्तानों में माने जाते हैं।


  • कप्तानी छोड़ी, लेकिन वन-डे व टी-20 खेलते रहेंगे
  • धोनी के नेतृत्व में टीम इंडिया नंबर वन बनी
  • 191 वन डे मैचों में 104 मैचों में दिलाई जीत

teamउनके नेतृत्व में टीम इंडिया ने world cup व t-20 world जीता है। धोनी के नेतृत्व में टीम इंडिया नंबर वन बनी। भारतीय टीम ने उनकी कप्तानी में भारत व विदेशों में191 वन-डे मैच खेलें हैं और उनमें से 104 मैचों में जीत दर्ज की है। वहीं टी-20 में 41 मैचों में टीम इंडिया धोनी की कप्तानी में जीती।

अब महेंद्र सिंह धोनी द्वारा वन-डे व टी 20 मैचों की कप्तानी छोड़ने के बाद ऐसी संभावनाएं जताई जा रही हैं कि विराट कोहली को टीम इंडिया का कप्तान बनाया जा सकता है। विराट कोहली टेस्ट मैचों की कप्तानी पहले से ही कर रहे हैं। ऐसे में अब वन-डे व टी-20 टीम की कमान भी उन्हें सौंपी जा सकती है। महेंद्र सिंह धोनी ने वन-डे व टी-20 मैचों की कप्तानी क्यों छोड़ी, इसका खुलासा अभी नहीं हो पाया है। इंग्लैंड के खिलाफ इसी महीने होने वाली वन-डे व टी-20 सीरीज में धोनी खेलेंगे, लेकिन कप्तानी नहीं करेंगे। 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है