×

तीन दिवसीय बिशु मेले का आगाज, महेंद्र सिंह ठाकुर ने की शिरकत

तीन दिवसीय बिशु मेले का आगाज, महेंद्र सिंह ठाकुर ने की शिरकत

- Advertisement -

शिमला। ठियोग विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत धमान्दरी में शनिवार को तीन दिवसीय बिशु मेले का आगाज हो गया। मेले का शुभारंभ सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य व बागवानी तथा सैनिक कल्याण मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने किया। बिशु मेले के दौरान आकर्षक ठोडा नृत्य भी प्रस्तुत किया गया। इस दौरान महेंद्र सिंह ठाकुर ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्राचीन मेले हमारी समृद्ध संस्कृति के परिचायक हैं और भावी युवा पीढ़ी को इनसे प्रेरणा लेनी चाहिए।



यह भी पढ़ें: कांगड़ा सुरंग में शाहपुर-दिल्ली जा रही एचआरटीसी बस पर गिरा पत्थर

उन्होंने क्षेत्रवासियों को बागवानी के माध्यम से स्वरोजगार लाने को बल दिया, जिससे ग्रामीण आर्थिकी सुदृढ़ हो सके। उन्होंने स्थानीय लोगों को आश्वासन दिया कि इस क्षेत्र में 120 करोड़ रुपए से निर्मित कुरपन खड्ड पेयजल योजना से पेयजल समस्या से निजात दिलाई जाएगी और सब्जी उत्पादन के लिए सिंचाई व्यवस्था उपलब्ध करवाई जाएगी। इस अवसर पर महेंद्र सिंह ठाकुर ने ठोडा दल के खिलाड़ियों के प्रत्येक दल को 25-25 हजार रुपए देने की घोषणा की।

इसके साथ ही महेन्द्र सिंह ठाकुर पराला सब्जी मंडी में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार बागवानों के हितों की रक्षा के प्रति प्रतिबद्ध है और विपणन की सुविधाएं घरद्वार पर उपलब्ध करवाने के लिए तत्पर है। उन्होंने आढ़ती एसोसिएशन को आश्वासन दिया कि पराला सब्जी मंडी को आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी और पेयजल की समस्या से शीघ्र निजात दिलवाई जाएगी। उन्होंने बताया कि पराला में फल प्रसंस्करण और सीए स्टोर की सुविधा बागवानों को उपलब्ध करवाई जाएगी, जिससे उन्हें उनके उत्पाद का उचित मूल्य मिल सके।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है