Covid-19 Update

2,04,887
मामले (हिमाचल)
2,00,481
मरीज ठीक हुए
3,495
मौत
31,329,005
मामले (भारत)
193,701,849
मामले (दुनिया)
×

स्कूलों में Vacant Post पर भड़के Maheshwar, विभाग से पत्राचार की File जलाई

स्कूलों में Vacant Post पर भड़के Maheshwar, विभाग से पत्राचार की File जलाई

- Advertisement -

Vacant Post : कुल्लू। जिला मुख्यालय में विधायक महेश्वर सिंह ने समर्थकों के साथ प्रारंभिक शिक्षा कार्यालय व उप-निदेशक कुलबंत सिंह पठानिया का घेराव किया। कुल्लू जिला के सैकड़ों सरकारी स्कूलों में सैकड़ों शिक्षको के खाली पदों के खिलाफ रैली व धरना-प्रदर्शन किया। इस दौरान विधायक महेश्वर सिंह ने शिक्षा विभाग से चार वर्षो में पत्राचार की फाइल जलाकर रोष प्रकट किया। उन्होंने कहा कि बीते साढे़ चार वर्षो में प्रारंभिक शिक्षा विभाग को कई पत्रों के माध्यम से शिक्षा व्यवस्था कई समस्या से अवगत करवाया, परन्तु  किसी भी समस्या का समाधान नहीं हुआ, जिसके कारण उन्होंने सभी पत्राचारों को जलाया। इस दौरान सैकड़ों समर्थकों के साथ उपनिदेशक कुलबंत सिंह पठानिया से दर्जनों सवालों के जवाब मांगे।

प्रारंभिक शिक्षा कार्यालय व उप-निदेशक का किया घेराव

महेश्वर सिंह ने उपनिदेशक को दो टूक कहां कि सरकारी  स्कूलों में सैकड़ों शिक्षकों के खाली पदों को ना भरने के कारण बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है। उन्होंने कहा कि कई शिक्षक डेपोटेशन पर इधर-उधर स्कूलों में भेजे जा रहे हैं, जिससे स्कूलों में बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है।


जुलाई से पहले भरे जाएंगे सभी खाली पद

महेश्वर सिंह ने कहा कि सरकार नए स्कूलों को धड़ा-धड़ खोले जा रही है। सैकड़ों स्कूलों को अपग्रेड कर रही है। उन्होंने कहा कि पूराने स्कूलों का सर्वनाश किया जा रहा है। क्योंकि शिक्षकों को महीनों तक डेपोटेशन किया जाता है। उन्होंने कहा कि प्रारंभिक शिक्षा विभाग के उपनिदेशक ने लिखित में दिया है, इसी माह सीएडवी अध्यापकों की और टीजीटी की नियुक्ति की जा रही है, जिसमें स्कूलों  में शिक्षकों के खाली पदों को भरा जाएगा।

195 पदों को भरने की डिमांड आई

प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक कुलबंत सिंह पठानिया ने कहा कि इस बार कुल्लू जिला में  22 टीजीटी और सीएंडवी के195 पदों को भरने की डिमांड आई है। इसी माह इन सभी पदों को भरने के लिए प्रक्रिया पूरी की जाएगी और स्कूलों में शिक्षकों के सभी पदों को भरा जाएगा। उन्होंने कहा कि जुलाई से पहले सभी खाली पदों पर शिक्षकों की तैनाती कर दी जाएगी।

ये भी पढ़ें  : माकपा का वारः शिमला Smart City न बनने के लिए BJP-Congress…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है