×

UV सेगमेंट में Maruti Suzuki को पीछे छोड़ इस कंपनी ने कायम की बादशाहत, जानें

UV सेगमेंट में Maruti Suzuki को पीछे छोड़ इस कंपनी ने कायम की बादशाहत, जानें

- Advertisement -

नई दिल्ली। भारत की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा ऐंड महिंद्रा ने UV सेगमेंट में मारुति सेगमेंट को पीछे छोड़ अपनी बादशाहत कायम की है। कंपनी ने अपनी मराजो, अल्टूरस जी4 और एक्सयूवी 300 की दमदार मांग के चलते यह कदम उठाया है। महिंद्रा के एक प्रवक्ता के अनुसार, ‘हम यूटिलिटी वीइकल सेगमेंट में मार्केट लीडर बनने में सफल रहे हैं। हमारे तीनों नए प्रॉडक्ट्स- मराजो, अल्टूरस जी4 और एक्सयूवी 300 लॉन्चिंग के बाद ही हाथों-हाथ बिके थे।


यह भी पढ़ें- कम हुई ओप्पो के इन स्मार्टफोन्स की कीमत, जानें कितने में खरीद पाएंगे

 

बता दें पिछले महीने महिंद्रा ने 19,524 जबकि मारुति ने 19,152 यूटिलिटी वाहन की बिक्री की थी। कंपनी के अनुसार, तीनों प्रॉडक्ट्स की मार्केट में मांग को देखते हुए आगे भी मार्केट लीडरशिप बरकरार रहने की उम्मीद है। महिंद्रा ऐंड महिंद्रा की यह बढ़त वित्त वर्ष 2018-19 की आखिरी तिमाही के नतीजों के मुताबिक है। पिछले वित्त वर्ष की जनवरी-मार्च तिमाही के दौरान कंपनी की 72,413 यूनिट्स की बिक्री हुई थी, जबकि इसके मुकाबले मारुति सुजुकी ने 69,827 यूनिट्स बेची थीं। हालांकि, पूरे वित्त वर्ष के आंकड़ों में मारुति सुजुकी ने यूटिलिटी वाहन सेगमेंट में 2,64,197 यूनिट्स की बिक्री के साथ पहला स्थान बरकरार रखा था।

महिंद्रा के अलावा हुंडई मोटर इंडिया (एचएमआईएल) ने भी पिछले महीने वेन्यू की लॉन्चिंग के जरिए कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रही है। मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा की सेल्स पिछले 44 पर्सेंट गिरकर 8,781 यूनिट्स रह गई थी। एक्सयूवी300 की 5,113 यूनिट्स की बिक्री के साथ महिंद्रा इस कैटिगरी में तीसरे स्थान पर रहा।


हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है