Covid-19 Update

1,99,430
मामले (हिमाचल)
1,92,256
मरीज ठीक हुए
3,398
मौत
29,685,946
मामले (भारत)
177,559,790
मामले (दुनिया)
×

ऊनाः करोड़ों की ठगी करने वाली कंपनी का एमडी एक साल बाद गिरफ्तार

ऊनाः करोड़ों की ठगी करने वाली कंपनी का एमडी एक साल बाद गिरफ्तार

- Advertisement -

ऊना। सैकड़ों लोगों से करोड़ों की ठगी करने का मुख्य आरोपी आखिरकार एक साल बाद पुलिस (Police) के हत्थे चढ़ ही गया। एसएमएस (SMS) भेजकर पैसा कमाने का लालच देकर ऊना से फरार हुई आईएएस (IAS) कंपनी के एमडी प्रवीण उर्फ मोहित को पुलिस ने हरियाणा के मुरथल से गिरफ्तार किया है।

यह भी पढ़ें: नशा तस्करों पर बड़ी कार्रवाई : पुलिस दल ने घर पर मारा छापा

 


पकड़े गए मुख्य आरोपी की हरियाणा में ठीक-ठाक राजनीतिक पैठ भी बताई जा रही है। हाईकोर्ट से जमानत याचिका खारिज होने के बाद से ही आरोपी प्रवीण भूमिगत चल रहा था और पुलिस पिछले लंबे समय से आरोपी की धरपकड़ का प्रयास कर रही थी, लेकिन बुधवार रात पुलिस को प्रवीण उर्फ मोहित को पकड़ने में सफलता मिल गई।

बता दें कि करीब दो साल पहले ऊना में इंडिया एडवरटाइजमेंट सर्विस के नाम से एक कंपनी आई और लोगो को एंड्रॉयड एप के जरिये एसएमएस (SMS) भेजकर पैसे कमाने का लालच दिया। ऊना ही नहीं बल्कि हिमाचल, पंजाब (Punjab) व हरियाणा सहित कई राज्यों के हजारों लोग इस कंपनी के झांसे में आ गए और अपनी करोड़ों की गाढ़ी कमाई इस कंपनी पर लुटा दी।

लोगों को ठगी का पता तब चला जब 4 सितंबर 2018 को कंपनी ऊना का ऑफिस बंद करके फरार हो गई, जिसके बाद ऊना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कंपनी से जुड़े चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन कंपनी के एमडी और मुख्य आरोपी प्रवीण उर्फ मोहित ने माननीय कोर्ट से अग्रिम जमानत ले ली। पुलिस ने कोर्ट में अपना पक्ष रखा और हाईकोर्ट ने प्रवीण की जमानत याचिका खारिज कर दी थी।

जमानत याचिका खारिज होने के बाद से ही आरोपी अंडर ग्राउंड हो गया, जिसकी तालाश में ऊना पुलिस ने कई राज्यों में दबिश तो दी, लेकिन हर बार खाली हाथ ही लौटना पड़ा। अब एक साल बाद पुलिस (Police) ने गुप्त सूचना के आधार पर हरियाणा के मुरथल में दबिश दी और मुख्य आरोपी प्रवीण उर्फ मोहित को गिरफ्तार कर लिया। एएसपी ऊना विनोद धीमान ने बताया कि पुलिस ने धोखाधड़ी मामले के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, जिसे कोर्ट में पेश करके रिमांड की मांग की जाएगी।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है