Covid-19 Update

2,05,874
मामले (हिमाचल)
2,01,199
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,612,794
मामले (भारत)
198,030,137
मामले (दुनिया)
×

CM बोले, हाई-वे को मेजर डिस्ट्रिक रोड बनाना बिलकुल सही

CM बोले, हाई-वे को मेजर डिस्ट्रिक रोड बनाना बिलकुल सही

- Advertisement -

Major district road: ठेके बंद होने से होता राजस्व का घाटा

Major district road: हमीरपुर। सीएम वीरभद्र सिंह ने कहा है कि प्रदेश के हाई-वे को मेजर डिस्ट्रिक रोड बनाने का निर्णय एक दम सही है। हमीरपुर में भोरंज उपचुनाव में प्रचार के लिए उतरे सीएम ने दिन्नी में एक सभा को संबोधित करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा कि सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के मुताबिक हाई-वे पर सभी ठेके बंद होने थे, जिसे प्रदेश को राजस्व का घाटा होता, जबकि राज्य की आय का सबसे बड़ा हिस्सा इन के माध्यम से मिलता है। ​कोर्ट के आदेशों के बाद इनके बंद होने से प्रदेश को राजस्व का घाटा उठाना पड़ता। वीरभद्र सिंह ने कहा कि प्रदेश के अन्य हिस्सों में ठेकों से इतनी आय नहीं मिल पाती है, जितनी हाई-वे के किनारे खुले ठेकों से। उन्होंने कहा कि यह निर्णय प्रदेश के हित में है, ताकि प्रदेश को नुकसान न हो।

बीजेपी वालों को काम नहीं…

बीजेपी विधायक राजीव बिंदल द्वारा प्रदेश में चुनाव करवाने संबंधी दिए गए बयान पर सीएम ने चुटकी लेते हुए कहा कि बीजेपी वालों को और कोई काम नहीं उन्हें को बस प्रदेश में चुनाव करवाने की रट लगी रहती है। नेता प्रतिपक्ष प्रेम कुमार धूमल की संपत्ति की जांच के बारे में उन्होंने अनभिज्ञता जताते हुए कहा कि सारा मामला पंजाब सरकार का है, वही जांच करवा रही है, हम नहीं। जाहिर है कि सीएम वीऱभद्र सिंह भोंरज उपचुनाव के लिए गुरुवार को आठ सभाएं कर पार्टी प्रत्याशी के लिए वोट मांगेंगे।


गौर रहे कि नेशनल हाइवे और स्टेट हाइवे से शराब के ठेकों की 500 मीटर दूरी के सुप्रीम कोर्ट के आदेशों के बाद राज्य सरकार ने प्रदेश में 16 स्टेट हाइवे का दर्जा घटा दिया है। राज्य सरकार ने इन स्टेट हाइवे का दर्जा मेजर डिस्ट्रिक्ट रोड कर दिया है। सड़कों का दर्जा न घटाने की स्थिति में सरकार को शराब के ठेकों की नीलामी से होने वाली करोड़ों रुपए की आमदनी से हाथ धोना पड़ता। इसे देखते हुए सरकार ने यह कदम उठाया है। लोक निर्माण विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव ने इन सड़कों को स्टेट हाइवे से मेजर डिस्ट्रिक्ट रोड में तबदील करने की अधिसूचना भी जारी कर दी है।

 

यह भी पढ़ें ः तोड़ः शराब के ठेकों के चक्कर में 16 State Highway बना दिए मेजर District Road

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है