- Advertisement -

वीरभद्र सिंह के निचले क्षेत्र से भेदभाव का तथ्यों सहित खुलासा करेंगे मानकोटिया

बोले, मांगी है आरटीआई, वीरभद्र ने खत्म किया नेतृत्व और विकास

0

- Advertisement -

धर्मशाला। लोकसभा चुनाव के नजदीक आते ही एक बार फिर पूर्व मंत्री मेजर विजय सिंह मानकोटिया ने पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह को निशाने पर लिया है। उन्होंने कहा कि निचले हिमाचल के प्रति पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह की भावना अच्छी नहीं थी। इसलिए उन्होंने यहां नेतृत्व भी खत्म कर दिया और विकास भी खत्म कर दिया।
उन्होंने कहा कि वह वीरभद्र सिंह के निचले हिमाचल के साथ भेदभाव को तथ्यों सहित जनता के सामने रखेंगे। इसके लिए उन्होंने आरटीआई मांगी है। उन्होंने कहा कि पौंग डैम को पर्यटन की दृष्टि से विकसित करना, अंद्रेटा में नोर्थ इंडिया केंद्र खोलना व बीड़ बिलिंग का विकास कई ऐसे कार्य हैं, जोकि पूर्व सीएम ने नहीं होने दिए हैं। वह धर्मशाला में मीडिया से बातचीत कर रहे थे।

बोले, आखिर क्या है यह चार्जशीट की नौटंकी

चार्जशीट मामले पर भी उन्होंने बीजेपी व कांग्रेस को घेरा है। उन्होंने कहा कि जब कांग्रेस सत्ता में होती है तो बीजेपी चार्जशीट बनाती है और जब बीजेपी सत्ता में होती है तो कांग्रेस चार्जशीट बनाती है। आखिर यह नौटंकी है क्या। उन्होंने कहा कि चार्जशीट का यह खेल पिछले 30 साल से चल रहा है। आज तक कोई दोषी नहीं पाया है और न ही किसी को सजा हुई है। जब भी कोई पार्टी सत्ता में आती है तो केस वापस ले लेती है। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार में संलिप्त नेताओं के फोटो व नाम सार्वजनिक होने चाहिए। जयराम ठाकुर सरकार द्वारा विकास करवाए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि अगर जयराम ठाकुर अपने ही क्षेत्र का विकास करवाने का शिकार न बने तो वह अच्छा काम कर सकते हैं। उन्होंने नजरिया विशाला रखना होगा तभी सामान रूप से विकास हो पाएगा।
दोनों पार्टियों के चार्जशीट देने की परंपरा 30 वर्ष से चली आ रही है। इसमें आज तक कोई भी दोषी ठहराया गया है। अब समय आ गया है कि पीएम भी भ्रष्टाचार समाप्त करने की बात करते हैं ऐसे में उन नेताओं के नाम व फोटो तो उजागर कर देने चाहिए जिनके नाम भ्रष्टाचार में संलिप्त हैं, ताकि लोगों को पता चले कि नेता ठग ऑफ हिंदोस्तान है या ठग ऑफ हिमाचल हैं। वीरभद्र सिंह की तीन साल पहले जमानत पर हैं पर अभी तक कुछ नहीं हुआ है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए सब्सक्राइब करें हिमाचल अभी अभी न्यूज अलर्ट

- Advertisement -

Leave A Reply