Covid-19 Update

2,06,027
मामले (हिमाचल)
2,01,270
मरीज ठीक हुए
3,505
मौत
31,653,380
मामले (भारत)
198,295,012
मामले (दुनिया)
×

पुरानी हो गई है कार तो इस तरह से बनाएं आकर्षक, अपनाएं ये तरीके

पुरानी हो गई है कार तो इस तरह से बनाएं आकर्षक, अपनाएं ये तरीके

- Advertisement -

नई दिल्ली। कार (Car) जब नई-नई होती है तो सबको पसंद आती है लेकिन समय बीत जाने के बाद कार में वह आकर्षण (Attraction) नहीं रहता और कार भद्दी लगती है अगर आप भी ऐसी ही किसी परेशानी से जूझ रहे हैं तो घबराएं नहीं क्योंकि यहां हम आपको बताने जा रहे हैं कि किस तरह से आप अपनी कार को नया और आकर्षक लुक दे सकते हैं।

कार की बॉडी पर डीकैल यानी ग्राफिक्स का प्रयोग करके इसे काफी सुंदर बनाया जा सकता है। डीकैल्स या बॉडी ग्राफिक्स आपको कार के शोरूम या ऑनलाइन भी मिल जाएंगे। यह काफी साधारण और कॉम्प्लेक्स दोनों तरह से हो सकते हैं। आप अपनी पसंद का ग्राफिक कार की बॉडी पर यूज़ कर सकते हैं।


बॉडी रैपिंग– अगर आप बॉडी ग्राफिक्स का प्रयोग नहीं करना चाहते तो बॉडी रैपिंग कर सकते हैं। आप अपनी पसंद के हिसाब से कार की बॉडी को रैप कर सकते हैं। यह रैप विनाइल शीट्स का होता है जो कि वैकल्पिक बॉडी पेंट की तरह काम करता है। हालांकि, ये थोड़ा महंगा लग सकता है।

एलॉय व्हील्स– कार के लुक को बेहतर बनाने और थोड़ा स्पोर्टी लुक देने के लिए एलॉय व्हील्स का प्रयोग किया जा सकता है। इसी में अगर ब्रेक कैलीपर्स में नियॉन पेंट का प्रयोग किया जाए तो काफी यूनीक लुक आएगा। चूंकि एलॉय व्हील्स कई तरह के डिजाइन रंगों और साइज में आती है इसलिए आपके पास काफी विकल्प मौजूद हैं। लेकिन अगर आपके पास बजट की कमी है तो आप अपने अभी के एलॉय व्हील्स को पेंट भी कर सकते हैं।

बॉडी किट्स– इन सबके बाद अपनी कार को और सुंदर बनाने के लिए आप बॉडी किट्स का प्रयोग भी कर सकते हैं। बॉडी किट कार की डिजाइन को बेहतर को बनाने के लिए मेटल, प्लास्टिक या फाइबर के बॉडी एक्सटेंशंस होते हैं। रूप स्पॉइलर बॉडी किट का प्रयोग कर सकते हैं जो कि आमतौर पर हाई-परफॉर्मेंस कार में प्रयोग किया जाता है।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है