Covid-19 Update

2,06,369
मामले (हिमाचल)
2,01,520
मरीज ठीक हुए
3,506
मौत
31,726,507
मामले (भारत)
199,611,794
मामले (दुनिया)
×

कुदरत का कहरः युवक की Death, 19 भैंसें व 150 बकरियां भी मरीं

कुदरत का कहरः युवक की Death, 19 भैंसें व 150 बकरियां भी मरीं

- Advertisement -

Sky Lighting : तीसा। चुराह घाटी में बारिश कहर बनकर टूटी है। एक तरफ जहां चरड़ा पंचायत के अमरोठ में आसमानी बिजली गिरने से एक युवक की मौत हो गई है। साथ ही 6 भैंसें भी काल का ग्रास बनी हैं। वहीं दूसरी तरफ बिहाली नाला में बादल फटने से करीब 150 बकरियों की मौत हुई है। इसके अलावा चांजू के साथ पड़ते भलेई मंदिर क्षेत्र में एक डंगा गिरने से 13 भैंसों की मौत हुई व एक व्यक्ति घायल हुआ है। बताया जा रहा है कि यह घटनाएं रविवार रात को हुई हैं।  प्राप्त जानकारी के अनुसार चुराह घाटी की पंचायत चरड़ा के महुआ गांव से चार किलोमीटर दूर अमरोठ में रविवार शाम अचानक आसमानी बिजली गिरने से एक युवक मीरहमजा (15) निवासी शिलेरा पुत्र सलीम की मौत हो गई है। यह सलीम का इकलौता बेटा था।  जबकि 6 भैंसें भी मर गई। बताया जा रहा है कि जिस जगह यह हादसा हुआ है, यह एक धार है और यहां कोई स्थाई बस्ती नहीं है। यहां पर गर्मियों में गुज्जर समुदाय के लोग अपने पशुओं को चराने आते हैं। सर्दियों में यह जगह बर्फ से ढकी रहती है। इस कारण यह लोग नीचले क्षेत्रों का रुख करते हैं।

150 भेड़-बकरियां नाले में बह गई

बिहाली नाला में एकाएक हुई बारिश से बादल फटने से करीब 150 भेड़-बकरियां नाले में बह गई और उनकी मौत हो गई है। सूचना मिलते ही पुलिस घटना स्थल की तरफ रवाना हो गई है। किनती भेड़ बकरियां मरीं हैं। इसका सही आंकड़ा पुलिस टीम के लौटने पर चलेगा। दूसरी तरफ चांजू के भलेई मंदिर के साइड रविवार रात एक डंगा अचानक गिर गया, जिस समय डंगा गिरा उस समय एक गुज्जर अपनी भैंसों को लेकर डंगे के नीचे बैठा था।


डंगा गिरने से 13 भैंसें काल का ग्रॉस बनी और गुज्जर घायल हुआ है। जानकारी देते हुए डीएसपी महेंद्र मन्हास ने बताया कि यह तीन घटनाएं हुई हैं। इसमें आसमानी बिजली गिरने से एक युवक की मौत हुई है। युवक के शव का पोस्टमार्टम करवाने से परिजनों ने मना कर दिया और शव को दफना दिया गया है। उन्होंने कहा कि सूचना मिलते ही पुलिस टीमें मौके पर रवाना हो गई हैं।

ये भी पढ़ें  : Keylong में सुबह हुआ जोरदार धमाका, 2 घायल

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है