Covid-19 Update

2,04,685
मामले (हिमाचल)
2,00,233
मरीज ठीक हुए
3,491
मौत
31,219,374
मामले (भारत)
192,489,942
मामले (दुनिया)
×

वीडियो : 40 की उम्र में पूरा किया उड़ने का सपना, बना डाली फ्लाइंग मशीन

वीडियो : 40 की उम्र में पूरा किया उड़ने का सपना, बना डाली फ्लाइंग मशीन

- Advertisement -

नई दिल्ली। किसी चीज को लगन के साथ किया जाए तो उसमें एक न एक दिन सफलता मिल ही जाती है। चीन के एक गांव में रहने वाले युवक के साथ भी कुछ ऐसा हुआ उसकी वर्षों की मेहनत अब जाकर रंग लाई है। ज्हाओ डेली नाम का व्यक्ति कई वर्षों से ही फ्लाइंग मशीन बनाने का सपना देख रहा था। अब उसे 40 की उम्र में जाकर सफलता मिली है और वह अपनी फ्लाइंग मशीन बनाने में कामयाब हो पाया है।

इस होममेड फ्लाइंग मशीन की वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। इस वीडियो में ज्हाओ खुद इस मशीन की सवारी करते नज़र आ रहा है। चीन के गुआंडोंग प्रांत के डोंगुआन शहर में रहने वाले ज्हाओ ने अपनी फ्लाइंग मशीन पर पहली टेस्‍ट फ्लाइट का वीडियो बनाया है। वह अपने फ्लाइंग स्‍कूटर की खासयित पूरी दुनिया को दिखाना चाहते हैं। इसमें एक इंसान के बैठने के लिए सीट बनी हुई है और ये पूरी मशीन किसी विशाल क्‍वाडकोप्‍टर ड्रोन जैसी दिख रही है।
मशीन के बारे में ज्हाओ ने खुलासा किया कि ये एयरक्राफ्ट 22 पाउंड का वज़न ले सकता है और इस दौरान इसकी रफ़्तार 45 मीटर प्रति घंटा होगी। फ्लाइंग स्‍कूटर के प्रोपेलर्स सेंट्रल फ्लेम में हैं और इसे काफी हल्‍का डिज़ाइन किया गया है। उन्होंने इस मशीन का नाम ‘जिन डोउ यून’ रखा है जिसका मतलब है ‘एक बादल’ जिसे एक चीनी सुपरहीरो मंकी राजा चलाता हो। अब तक वह एक हज़ार बार इस स्‍कूटर की टेस्‍ट फ्लाइट ले चुके हैं और तब जाकर उन्होंने इस फ्लाइंग स्‍कूटर को दुनिया के सामने रखा है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है