×

पत्नी की याद में पति ने बना दिया Guitar के Shape का जंगल

पत्नी की याद में पति ने बना दिया Guitar के Shape का जंगल

- Advertisement -

अभी अभी डेस्क। वन तो आपने कई देखे होंगे, लेकिन क्या कभी आपने कोई वन Guitar के आकार में देखा है ? अगर नहीं, तो आज हम आपको दिखा रहे हैं ऐसा ही एक वन जिसे हू-ब-हू Guitar की Shape में लगाया गया है। इस वन में 7,000 से अधिक साइप्रस और नीलगिरी के पेड़ लगाए गए हैं। लंबाई में एक किलोमीटर से अधिक का ये वन, ऊपर से गुजरने वाले विमानों और उपग्रहों से साफ तौर पर दिखाई देता है। हालांकि इस वन का आकार और पैमाने जमीन पर बनाई गई कलाकृतियों की एक अनूठी मिसाल है, लेकिन इसे बनाने के पीछे की कहानी भी दिल को छू लेने वाली है।
दरअसल, पेड्रो मार्टिन यूरेटा और उनके चार बच्चों ने दशकों पहले हर पेड़ को खुद व्यक्तिगत रूप से लगाया था।


खुद देखी हैं केवल अपने लगाए वन की तस्वीरें

इस वन के लगाने की प्रेरणा पेड्रो की पत्नी ग्रेसीला प्रेरणा से आई थी। ग्रेसीला एक दिन विमान में पंपा के ऊपर से गुजर रही थीं तो उनकी नजर एक खेत पर पड़ी। जमीन का वो टूकड़ा देखने में दूध के किसी बर्तन की तरह लग रहा था। ग्रेसीला ने घर आकर अपने पति से इस बारे बात की और कहा कि उन्हें भी अपनी जमीन पर कुछ बेहतर करना चाहिए और अपने खेत को एक विशाल Guitar का रूप देना चाहिए, क्योंकि ग्रेसीला को Guitar हमेशा से पसंद था।

वन को Guitar की बॉडी के 8 का आकार देने और Guitar का साउंड होल बनाने के लिए साइप्रस के पौधों का इस्तेमान किया गया, जबकि Guitar की 6 स्ट्रिंगस बनाने के लिए नीलगिरि के पौधे लगाए गए। यूरेटा ने यह स्वीकार किया कि जवानी के दिनों में एक दर्दनाक हादसे की वजह से वे जहाज में सफर करने से डरते हैं और खुद के द्वारा लगाए गए वन की उन्होंने केवल तस्वीरें ही देखी हैं। 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है