×

Punjab से हिमाचल लौटे शख्स को खांसी-बुखार, Tanda किया रेफर

Punjab से हिमाचल लौटे शख्स को खांसी-बुखार, Tanda किया रेफर

- Advertisement -

इंदौरा। उपमंडल इंदौरा के मंड क्षेत्र के एक गांव में पंजाब (Punjab)से लौटे 45 वर्षीय व्यक्ति को खांसी, बुखार और सांस लेने में तकलीफ के चलते डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज टांडा रेफर किया गया है। व्यक्ति को रात से तकलीफ शुरू हुई जिसके बाद उसे सिविल अस्पताल इंदौरा पहुंचाया गया, वहां से एहतियातन उसे टांडा रेफर कर दिया गया। बता दें कि उक्त व्यक्ति लुधियाना से वापस घर लौटा था। उसने इसकी सूचना 104 हेल्पलाइन नंबर पर दी थी, उसे क्वारंटाइन (Quarantine) पर अमल करने के निर्देश दिए गए थे। रविवार रात उसे खांसी, बुखार व सांस लेने में तकलीफ हुई तो हेल्पलाइन नंबर 104 पर सूचना दी गई। सूचना मिलते ही एंबुलेंस  से उसे सिविल अस्पताल इंदौरा पहुंचाया गया, जहां से उसकी चिकित्सकीय जांच के बाद उसे टांडा अस्पताल रेफर कर दिया गया।


यह भी पढ़ें: कोरोना से बेख़ौफ़ Social Distancing को भूल सब्जी खरीदने में जुटे लोग, देखिए लापरवाही की तस्वीरें

सिविल अस्पताल इंदौरा के चिकित्सा अधिकारी डॉ. आसिफ ने बताया लुधियाना में अभी तक कोरोना का केवल एक ही मामला सामने आया है, ऐसे में जरूरी नहीं कि यह व्यक्ति भी कोरोना संक्रमित हो। लेकिन फिर भी उसके द्वारा बताए गए स्वास्थ्य संबंधी लक्षणों व परिस्थितियों को देखते हुए उसे रेफर किया गया। वह कोरोना संक्रमित है या नहीं है, इस बात की पुष्टि टांडा अस्पताल के विशेषज्ञों द्वारा ली गई जांच के बाद ही हो पाएगी।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी कांगड़ा डॉ. गुरदर्शन गुप्ता ने बताया कि उक्त मरीज की विदेश यात्रा की हिस्ट्री नहीं है और ना ही यह पाया गया कि वह किसी कोरोना संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आया है। उसे सांस लेने की तकलीफ के चलते रेफर किया गया है। उसे आइसोलेशन पर रखा जाएगा या नहीं इस बारे टांडा अस्पताल के विशेषज्ञ जांच के बाद ही निर्णय लेंगे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है