×

पंडोह डैम के पास भूस्खलन, पौने दो घंटे बंद रहा मनाली-चंडीगढ़ एनएच

पंडोह डैम के पास भूस्खलन, पौने दो घंटे बंद रहा मनाली-चंडीगढ़ एनएच

- Advertisement -

मंडी/कुल्लू। मानसून के आगाज के साथ ही मंडी (Mandi) जिले के पंडोह डैम के समीप रविवार शाम को पहाड़ी से भूस्खलन हो गया। सड़क (Road) पर मलबा गिरने से मनाली-चंडीगढ़ नेशनल हाई-वे (Manali-Chandigarh NH) पर ठप हो गया, जिससे एनएच (NH) पर दोनों तरफ लंबा जाम लग गया।


यह भी पढ़ें: हादसेः चंबा में जेसीबी चालक की मौत, सुंदरनगर में खेतों में लुढ़की कार

सूचना मिलते ही पुलिस (Police) की टीम मौके पर पहुंची। मौके पर मशीनरी से मलबा हटाया गया। हालांकि मलबा हटाने के दौरान भूस्खलन का दौर जारी रहा। पौने दो घंटे बाद नेशनल हाई-वे (NH) बहाल किया गया, लेकिन दोनों तरफ लंबा ट्रैफिक जाम (Traffic Jam) लगा रहा।
भूस्खलन की सूचना मिलने के बाद मंडी पुलिस (Mandi Police) ने तुरंत अलर्ट जारी कर दिया और पर्यटकों समेत यात्रियों को मंडी से कुल्लू जाने के लिए वेकल्पिक मार्ग कटौला होकर जाने की सलाह दी जबकि एहतियातन पुलिस ने पंडोह में ही यातायात रोक दिया, ताकि कोई भी अनहोनी न हो।

पुलिस का दावा है कि जल्द यातायात सुचारू रूप से बहाल कर दिया जाएगा। वहीं, पंडोह डैम (Pandoh Dam) से कुछ दूरी पर डयोड में कुछ दिन पहले पहाड़ी में दरारें आ चुकी हैं। ऐसे में मनसून सीजन के दौरान यहां भी पहाड़ी दरकने का खतरा बना हुआ है।

यह भी पढ़ें: एक ही बाइक पर थे चार सवार, एक की मौत-तीन पहुंचे अस्पताल-जानिए कैसे

हालांकि वर्तमान में यहां कोई भूस्खलन (Landslide) नहीं हुआ है। इस पहाड़ी के दरकने को लेकर प्रशासन पहले ही चौकस है। इसे ध्यान में रखते हुए यहां 24 घंटे पुलिस की तैनाती की गई है। इसी के साथ आईआईटी मंडी (Mandi) के सहयोग से भूस्खलन को लेकर मूवमेंट के लिए दो सेंसर भी लगाए जा रहे हैं।

इस बीच पहाड़ी दरकना शुरू हो गई है। एएसपी (ASP) पुनीत रघु ने बताया कि पंडोह डैम के समीप रविवार शाम को पहाड़ी से भूस्खलन होने की सूचना मिली है। इस पर ट्रैफिक कटौला होकर कुल्लू (Kullu) डायवर्ट किया गया है। उन्होंने कहा कि जल्द यातायात सुचारू कर दिया जाएगा।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है