Covid-19 Update

2,01,049
मामले (हिमाचल)
1,95,289
मरीज ठीक हुए
3,445
मौत
30,067,305
मामले (भारत)
180,083,204
मामले (दुनिया)
×

फर्जी डिग्री मामले में मानव भारती यूनिवर्सिटी की रजिस्ट्रार Arrest

फर्जी डिग्री मामले में मानव भारती यूनिवर्सिटी की रजिस्ट्रार Arrest

- Advertisement -

दया राम कश्यप/सोलन। फर्जी डिग्री मामले (Fake degree case) में फंसे निजी शिक्षण संस्थान मानव भारती यूनिवर्सिटी (Manav Bharti University) की रजिस्ट्रार अनुपमा ठाकुर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इससे पहले आज अदालत ने उनकी जमानत याचिका का खारिज कर दिया था।

यह भी पढ़ें: फर्जी डिग्री मामले को लेकर शिक्षा मंत्री से मिली ABVP, कटोच की मांगी बर्खास्तगी

और यूनिवर्सिटी के चेयरमैन राज कुमार राणा ने अपनी जमानत याचिका (Bail plea) भी वापस ले ली है। इस ताजा गिरफ्तारी के बाद अब तक फर्जी डिग्री मामले में तीन लोग गिरफ्तार हो चुके हैं। एसपी अभिषेक यादव ने बताया कि अदालत से रजिस्ट्रार की जमानत याचिका खारिज होने के बाद पुलिस ने इसे गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने कहा कि मामले की जांच चल रही है।


इसके अलावा फर्जी डिग्री मामले में गिरफ्तार दोनों व्यक्तियों मनीष गोयल और प्रमोद कुमार को आज सोलन की अदालत में पेश किया गया, जहां से दोनों को 16 तक पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। फर्जी डिग्री की जांच के लिए एसपी सोलन की अगुवाई में गठित एसआईटी ने अब तक दो लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें एक मानव भारती यूनिवर्सिटी का असिस्टेंट रजिस्ट्रार मनीष गोयलहै, जबकि दूसरे प्रमोद कुमार को हरियाणा से गिरफ्तार किया है।


फर्जी डिग्री मामले में धर्मशाला (व पालमपुर में निजी शिक्षण संस्थान में  भी  सोलन पुलिस ने संस्थान में दबिश दी थी और संस्थान का  रिकॉर्ड भी खंगाला था। बता दें कि परत दर परत खुल रहे फर्जी डिग्री मामले में अरबों रुपए के गोलमाल का खुलासा हुआ है। अब तक पुलिस के हाथ लगे सुराग में लाखों डिग्रियां फर्जी बनाने और बेचने की बात सामने आई है, जिसमें से सोलन में स्थापित मानव भारती यूनिवर्सिटी के ऊपर करीब 5 लाख फर्जी डिग्री बनाने के आरोप लगे हैं, वहीं इस मामले में अभी तक दो गिरफ्तारी भी हो चुकी हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है