Covid-19 Update

2,05,017
मामले (हिमाचल)
2,00,571
मरीज ठीक हुए
3,497
मौत
31,341,507
मामले (भारत)
194,260,305
मामले (दुनिया)
×

Manchester Blast : 19 लोगों की मौत, 60 लोग घायल

Manchester Blast : 19 लोगों की मौत, 60 लोग घायल

- Advertisement -

Blast: मैनचेस्टर। ब्रिटेन के मैंचेस्टर इलाके के अरीना स्टेडियम में एक कंसर्ट के दौरान जोरदार धमाका हुआ। हादसे में 19 लोगों की मौत हो गई है, वहीं करीब 60 लोग घायल हो गए हैं। जानकारी के अनुसार धमाका अमरीका की मशहूर पॉप सिंगर अरियाना ग्रैंडे का कन्सर्ट ख़त्म होने के बाद हुआ। ब्रिटिश पुलिस इसे आतंकी हमला मानकर जांच कर रही है। धमाकों के बाद मैनचेस्टर शहर की नाकेबंदी कर दी गई है।

किसी आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है लेकिन ब्रिटिश पुलिस को आईएस पर संदेह है। सोमवार रात मशहूर पॉप सिंगर अरियाना ग्रैंडे का कन्सर्ट यहां चल रहा था। यह धमाका करीब 10.35 बजे हुआ। हमेशा की तरह कंसर्ट में शामिल होने के लिए बड़ी तादात में लोग पहुंचे थे। जोरदार धमाके के बाद पूरे इलाके में कोहराम मच गया। बताया जा रहा है कि ब्लास्ट एरेना की टिकट खिड़की के पास हुआ था।


इस धमाके बाद कई बच्चों के माता-पिता काफ़ी परेशान हैं। दरअसल जिस पॉप सिंगर एरियाना ग्रैंडे का यहां शो हो रहा था उनके अधिकतर प्रशंसक युवा और बच्चे हैं। कई लोग अपने लापता बच्चों की फोटो ट्वीट कर रहे हैं जो इस शो को देखने के लिए गए हुए थे। इनमें से कुछ बच्चे तो छह साल की उम्र के हैं। 

 

पीएम मोदी ने ट्वीट कर जताया शोक

उधर, ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा ने हमले की निंदा की है। उन्होंने कहा कि इस हमले को आतंकी हमले समझकर डील किया जा रहा है। वहीं पीएम मोदी ने भी हमले की निंदा करते हुए ट्वीट किया है, ”मैनचेस्टर हमले से हम आहत हैं और इसकी कड़ी निंदा करते हैं। हम मृतकों के परिवार वालों और घायल लोगों के लिए प्रार्थना करते हैं।”

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है