Covid-19 Update

2,06,027
मामले (हिमाचल)
2,01,270
मरीज ठीक हुए
3,505
मौत
31,655,824
मामले (भारत)
198,557,259
मामले (दुनिया)
×

शाबाशः मंडी का गबरू आशीष शर्मा उड़ाएगा फाइटर प्लेन

शाबाशः मंडी का गबरू आशीष शर्मा उड़ाएगा फाइटर प्लेन

- Advertisement -

मंडी। जिले का गबरू आशीष शर्मा भारतीय वायु सेना का फाइटर प्लेन उड़ाएगा। देहरादून में ट्रेनिंग के बाद आशीष पास आउट हुए हैं। अब अपने हुनर के दम के पर आसमान की उंचाइयां छुएगा। आशीष मंडी जिला के सरकाघाट उपमंडल की बलद्वाड़ा तहसील के बारी गांव का रहने वाला है। उनकी इस उपलब्धि से इलाके में खुशी की लहर है। 22 वर्षीय आशीष शर्मा की प्रारंभिक शिक्षा स्थानीय स्कूल में हुई। इसके बाद चयन होने पर उनकी आगामी शिक्षा सैनिक स्कूल सुजानपुर टिहरा में हुई।

यह भी पढ़ें: जयराम का ऐलानः हिमाचल में बनेगा फुटबाल स्टेडियम, तलाशी जाएंगी संभावनाएं

बारहवीं की परीक्षा देने के साथ ही एनडीए की परीक्षा पहले से प्रयास में पास कर आशीष ने अपने पिता के पद चिन्हों पर आगे बढ़ते हुए भारतीय सेना में जाने का पहला पड़ाव पार किया। भारतीय सेना द्वारा आशीष को सेना अकेडमी खड़वासला भेजा गया। यहां स्नातक डिग्री हासिल कर आशीष को मिलिट्री अकेडमी देहरादून भेज दिया गया। यहां आशीष ने भारतीय वायुसेना के फाइटर प्लेन उड़ाने की ट्रेनिंग ली। बीते रोज देहरादून में आशीष को उनकी माता अम्बिका शर्मा और वर्तमान में भी सेना में कार्यरत पिता सूबेदार मेजर प्रेमचंद शर्मा ने स्टार लगाकर अलंकृत किया।


आशीष शर्मा ने बताया कि वह बचपन से ही अपने सैनिक पिता की सेना की वर्दी पहने हुए देखकर प्रभावित हुए थे। उन्होंने भी सेना में जाने का निश्चय तभी से कर लिया था। उन्होंने कहा कि वह अपने सेवानिवृत्त केंद्रीय मुख्य शिक्षक दादा जगदीश शर्मा और गणित के प्रवक्ता अपने चाचा विनोद शर्मा के मार्गदर्शन से इस मुकाम तक पहुंचे हैं। आशीष कुमार की एक छोटी बहन प्रतीक्षा शर्मा डीएवी हमीरपुर में दसवीं कक्षा की छात्रा है। आशीष शर्मा की इस कामयाबी पर विधायक कर्नल इंद्र सिंह, पूर्व कैप्टन जगदीश वर्मा, कैप्टन प्रकाश चंद, कर्नल बाला राम, कर्नल अमर सिंह व अन्य ने खुशी जाहिर करते हुए उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस Link पर Click करें… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है