Covid-19 Update

2, 54, 410
मामले (हिमाचल)
2, 34, 850
मरीज ठीक हुए
3899*
मौत
38,218,773
मामले (भारत)
340,535,968
मामले (दुनिया)

पीएम मोदी के स्वागत को छोटी काशी तैयार, परोसे जाएंगे ये 10 स्वादिष्ट व्यंजन

प्रदेश सरकार के अधिकारियों सहित बड़े नेताओं ने मंडी में डाला डेरा

पीएम मोदी के स्वागत को छोटी काशी तैयार, परोसे जाएंगे ये 10 स्वादिष्ट व्यंजन

- Advertisement -

मंडी। पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के हिमाचल आगमन को लेकर छोटी काशी मंडी (Mandi) पूरी तरह से तैयार है। पूरा मंडी शहर दुल्हन की तरह सजाया गया है। वहीं मंडी शहर इस समारोह के लिए पूरी तरह से भगवा रंग में रंग चुका है। जगह-जगह बीजेपी (BJP) के झंडे लगाए गए हैं। समारोह में भाग लेने के लिए मंडी में प्रदेश सरकार के अधिकारियों सहित बीजेपी के बड़े नेताओं ने डेरा डाल दिया है। पड्डल मैदान में प्रदर्शनी स्थल, निवेशकों के लिए बनाए गए स्थल और पीएम के बैठने के लिए बनाए गए मंच को रंग-बिरंगे फूलों से सजाया गया है। रविवार को सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने रैली स्थल पर पहुंच कर तैयारियों का जायजा भी लिया है। बता दें कि प्रदेश सरकार के 4 साल के जश्न और दूसरी ग्राऊंड ब्रेकिंग सैरेमनी समारोह के लिए पीएम मोदी हिमाचल के मंडी में आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें: मोदी की रैली से पहले मंडी में मच गई अफरा-तफरी, घरों से बाहर निकले लोग…

 

 

पीएम मोदी को परोसे जाएंगे 10 व्यंजन

पीएम नरेंद्र मोदी को सेपू बड़ी और कांगड़ा की कढ़ी, चम्बा के राजमाह का मदरा व कुल्लू की गुच्छी का मदरा समेत 10 स्वादिष्ट व्यंजन (10 Delicious Dishes) परोसे जाएंगे। इसके अलावा पनीर फिरदौसी, खुंभ, मक्की मसाला, गाजर मेथी, चना रेंटा, सब्जी मिलोनी व तड़के वाली पीली दाल भी भोजन में परोसी जाएगी। पीएम मोदी को भोजन करवाने के लिए निवेशकों के स्टाल में भोजन खिलाने के लिए अलग स्थान बनाया गया है। हिमाचल सरकार के खाद्य सुरक्षा और स्वास्थ्य विभाग (Health Department) के अधिकारियों के साथ पीएम की सुरक्षा टीम तैनात रहेगी। खाना बनाने से लेकर परोसे जाने तक का कार्य टीम की निगरानी में किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी की रैली में खलल डालने वाले बख्शे नहीं जाएंगे-जयराम ने गुस्से में कहा…

 

पड्डल मैदान में दिखेगी हिमाचली संस्कृति की झलक

ऐतिहासिक पड्डल मैदान में प्रदेश सरकार के चार साल पूरे होने के जश्न और दूसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में पीएम नरेंद्र मोदी को हिमाचली संस्कृति की झलक देखने को मिलेगी। हर स्थान को हिमाचली संस्कृति के रंग में रंगा गया है। किन्नौरी पट्टी के डिजाइन जगह-जगह बनाए गए हैं। मैदान में सरकारी प्रदर्शनियों के डोम के बीचोंबीच मां हिडिंबा का प्रतीकात्मक मंदिर तैयार किया गया है। यह मंदिर मनाली में स्थित है, जो हिरमा देवी को समर्पित है। काष्ठकुणी और हस्तशिल्प उत्पाद भी प्रदर्शनियों की शोभा बढ़ाएंगे। एक ही स्थान पर मंडी, चंबा, शिमला, कुल्लू और लाहुल-स्पीति की संस्कृति की झलक दिखेगी।

 

मोदी रैली को प्रदेश भर से जाएंगी 1600 बसें

पीएम नरेंद्र मोदी की मंडी जिला के पड्डल मैदान पर होने वाली रैली के लिए हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) ने 1600 बसें लगाई हैं। यह बसें विभिन्न स्थानों से लोगों को आयोजन स्थल तक लेकर आएंगी और फिर उन्हें वापस छोड़ेंगी। हालांकि इससे प्रदेश भर के कई रूट प्रभावित हो रहे हैं। लोकल के अलावा लांग रूट भी इससे प्रभावित होंगे। जिससे लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। बता दंे कि प्रदेश में एचआरटीसी (HRTC) के सभी चार मंडलों के सभी डिपुओं से कई दर्जनों बसें कार्यकर्ताओं को लेकर सोमवार को मंडी जाएगी। ऐसे में रविवार को ही प्रदेश के कई रूटों पर एचआरटीसी की बसें चलना बंद हो गई थी। लोग दिन भर आने जाने के लिए एचआरटीसी की बसों का इंतजार करते रहेंए लेकिन बसें न आने के कारण लोगों को या तो पैदल ही अपने गंतव्य तक जाना पड़ा या फिर टैक्सी करके वापिस अपने गंतव्य तक लौटना पड़ा।

1950 पुलिस जवान संभालेंगे मोदी रैली की सुरक्षा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मंडी के पड्डल मैदान में होने वाली रैली के लिए पुलिस ने यह व्यवस्था की है। पुलिस ने लोगों से खास आग्रह किया है कि लोग अपने साथ अनावश्यक सामान न लाएं। इसके अलावा मंडी शहर में वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा। सुबह छह बजे से पहले व शाम को आठ बजे के बाद ही शहर में वाहन गुजर सकेंगे। पूरे मंडी शहर को 11 सेक्टरों में बांटा गया है। पुलिस अधीक्षक मंडी शालिनी अग्निहोत्री ने बताया शहर को 11 सेक्टर में बांटा गया है, इसमें 1950 पुलिस व होमगार्ड के जवान तैनाम किए गए हैं। इसमे 1500 पुलिस जवान, 200 होमगार्ड, 200 सीआइडी व 50 अधिकारी सुरक्षा व्यवस्था संभालेंगे। वीवीआइपी के आने पर कुछ समय के लिए पूरा ट्रैफिक रोक दिया जाएगा। साथ ही स्थिति के लिहाज से भी ट्रैफिक रोकने व चलाने की व्यवस्था होगी। डाग स्क्वाड व बम निरोधक दस्ते भी इस दौरान तैनात रहेंगे।

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है