Covid-19 Update

2,06,027
मामले (हिमाचल)
2,01,270
मरीज ठीक हुए
3,505
मौत
31,655,824
मामले (भारत)
198,557,259
मामले (दुनिया)
×

युवा प्रधान Gujarat में स्वच्छता व शराबबंदी का पठाएंगी पाठ

युवा प्रधान Gujarat में स्वच्छता व शराबबंदी का पठाएंगी पाठ

- Advertisement -

मंडी। जिला की सबसे कम उम्र की पंचायत प्रधान जबना चौहान अब पीएम नरेन्द्र मोदी के गृह राज्य गुजरात में स्वच्छता व शराबबंदी का पाठ पठाएंगी। जिला के सराज हल्के की थरजूण पंचायत की युवा प्रधान जबना चौहान स्वच्छता व शराबबंदी पर प्रदेश में मिसाल पैदा करने के उपरान्त अब देश को जागरूक करेगी। कहते हैं कि अगर हौंसले बुलंद हो तो मंजिल मिल ही जाती है। यह कहावत चरित्रार्थ होती है।  थरजूण पंचायत की प्रधान जबना चौहान पर, जिन्होंने एक साल पहले मात्र 22 साल की उम्र में पंचायत चुनाव दिल में ये अरमान लेकर लड़ा था कि वह प्रधान बन कर अपनी पंचायत को प्रदेश के समक्ष एक माडल के रूप में पेश करेगी।

  • थरजूण की प्रधान जबना चौहान ने पंचायत में शराबबंदी कर पेश की है मिशाल
  • कार्यक्रम में भाग लेने के लिए रविवार को मंडी से गुजरात के लिए हुई रवाना

गरीब परिवार में पैदा हुई जबना चौहान ने मात्र एक साल की समय अवधि में पंचायत में शराबबंदी की पहल कर वह काम करके दिखाया है, जिसकी शायद किसी ने कल्पना भी नहीं की थी। नशे के खिलाफ शराबबंदी जैसा प्रस्ताव पंचायत की आम सभा की बैठक में पारित करवा कर जिला की इस युवा प्रधान ने प्रदेश के सामने एक मिशाल पेश की है, जिसके लिए शिवरात्री महोत्सव के समापन अवसर पर प्रदेश के राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने जबना चौहान को मंच से बधाई दी। अब जबना चौहान महिला दिवस पर सात व आठ मार्च को गुजरात के गांधीनगर में होने वाले राष्टीय स्तर के स्वच्छ शक्ति कार्यक्रम में भाग लेंगी और देश भर से हजारों की तादाद में आने वाली महिलाओं को स्वच्छता व शराबबंदी के प्रति जागरूक करेगी।


जबना चौहान इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए रविवार को मंडी से गुजरात के लिए रवाना हो गई हैं। ज्ञात हो कि केंद्रीय पेयजल एवं स्वच्छता मंत्रालय ने प्रदेश सरकार व मंडी जिला प्रशासन से महिला चैंपियन के नाम मांगे थे, जिसके तहत गुजरात में होने वाले इस कार्यक्रम के लिए जबना चौहान का चयन हुआ है। जबना चौहान ने इस चयन के लिए प्रदेश सरकार व जिला प्रशासन का आभार प्रकट किया है। गौरतलब है कि इससे पहले थरजूण पंचायत ने जिला में स्वच्छता के क्षेत्र में प्रथम स्थान हासिल किया है, जिसके लिए जबना चौहान को सीएम ने मंडी दौरे के दौरान बेस्ट प्रधान के अवॉर्ड से सम्मानित किया था।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है