Covid-19 Update

2,05,499
मामले (हिमाचल)
2,01,026
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,571,295
मामले (भारत)
197,365,402
मामले (दुनिया)
×

एचआरटीसी बस की ब्रेक फेल, पहाड़ी से टकराई, 50 थे सवार

एचआरटीसी बस की ब्रेक फेल, पहाड़ी से टकराई, 50 थे सवार

- Advertisement -

मंडी। एचआरटीसी मंडी डिपो की एक बस उस वक्त बड़े हादसे का शिकार होने से बच गई,जब चालक ने सूझबूझ दिखाते हुए बस को पहाड़ी से टकरा दिया। बस की ब्रेक फेल हो गई और चालक को मजबूरन बस पहाड़ी से टकरानी पड़ी। यह घटना आज दोपहर दो बजे कांडलू के पास घटी। मिली जानकारी के अनुसार एचआरटीसी की बस पराशर से वापस मंडी के लिए आ रही थी। कांडलू से थोड़ी देर पहले चालक ने एक सवारी को बस में बैठाने के लिए बस को रोका।
तब तक बस की ब्रेक ठीक ढंग से काम कर रही थी। लेकिन, जैसे ही कांडलू में कैंची मोड़ पर चालक ब्रेक लगाने लगा तो बस की ब्रेक नहीं लगी। सामने से आ रही जीप ने भी देख लिया कि बस नियंत्रित नहीं हो रही तो उसने भी जीप को पीछे कर दिया। एक तरफ 300 मीटर गहरी खाई थी और दूसरी तरफ पहाड़ी थी। बस को निगम का चालक ठाकर सिंह चला रहा था। चालक ने बताया कि ब्रेक न लगने पर वह घबरा गया और सवारियों को बचाने के लिए बस को पहाड़ी से टकराना पड़ा। बस में 50 के करीब यात्री सवार थे और जिस वक्त यह हादसा हुआ उस वक्त बस की रफ्तार काफी कम थी। यदि यह बस अनियंत्रित होकर 300 मीटर गहरी खाई में गिर जाती तो भारी जानी नुकसान हो सकता था। बस में सवार यात्रियों को निगम की दूसरी बस से भेज दिया गया और निगम के मैकेनिक बस को ठीक करने घटनास्थल पर पहुंच गए। बस का अधिक नुकसान नहीं हुआ है।

मंत्री ने हादसे की जांच के दिए आदेश

उधर, मंडी पहुंचे परिवहन मंत्री गोविंद ठाकुर ने बताया कि उन्होंने हादसे की जांच के आदेश दे दिए हैं। उन्होंने कहा कि बस में पहले से कोई खराबी थी या मौके पर खराबी आई इस बात की जांच की जाएगी और यदि जांच में कोई दोषी पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई अमस में लाई जाएगी। उन्होंने कहा कि यात्रियों की सुरक्षा निगम का दायित्व है और चालक की सूझबूझ के कारण हादसा टला है अन्यथा यहां भारी जानी नुकसान हो सकता था।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है