×

नशे के खिलाफ मंडी पुलिस की ताबड़तोड़ कार्रवाई : एक महीने में पकड़े 31 नशा तस्कर

नशे के खिलाफ मंडी पुलिस की ताबड़तोड़ कार्रवाई : एक महीने में पकड़े 31 नशा तस्कर

- Advertisement -

मंडी। नशे के खिलाफ चलाए गए एक माह के विशेष अभियान के तहत मंडी पुलिस (Mandi police) ने नशा माफिया (Drug mafia) के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई की है। पुलिस ने एक माह के भीतर एनडीपीएस एक्ट के तहत 20 केस दर्ज किए है। इसमें चरस, हेरोइन व अफीम के मामले शामिल हैं। इन 20 केस में पुलिस ने 30 पुरुष व एक महिला को गिरफ्तार किया है। पुलिस की सख्त कार्रवाई से चरस माफिया में हड़कंप मचा हुआ है।


एएसपी मंडी पुनीत रघु ने बताया कि 15 नवंबर से 15 दिसंबर 2019 तक एक माह के लिए नशे के खिलाफ विशेष अभियान (special operation) चलाया गया था। इसमें जिलाभर में पुलिस टीमों ने नशे के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए 20 एनडीपीएस के केस दर्ज किए। इनमें 4.928 किलो चरस बरामद हुई है जबकि 123.127 ग्राम हेरोइन आरोपियों से पकड़ी गई है। इसके अलावा 24 ग्राम अफीम के साथ भी आरोपी दबोचे हैं। उन्होंने बताया कि अवैध शराब (Illegal liquor) पर भी पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 36 केस एक्साइज एक्ट के तहत दर्ज किए हैं। जिसमें 33 पुरुष व चार महिला आरोपी गिरफ्तार किए गए। एक्साइज एक्ट के तहत 138 लीटर इंगलिश वाइन, देशी शराब 24 लीटर, अवैध शराब 49 लीटर, बीयर 71 लीटर और लाहण 15 किलो पकड़ी है। उन्होंने बताया कि नशे के खिलाफ पुलिस मुहिम जारी है। इसमें जनसहयोग भी जरूरी है।

बता दें कि एनडीपीएस केस (NDPS case) में पिछले वर्ष यानि 2018 के मुकाबले इस वर्ष 2019 में डिटेक्शन अधिक आंकी गई है। एनडीपीएस के तहत अधिक केस दर्ज हुए हैं। एक माह के विशेष अभियान के तहत डिटेक्शन के अलावा जागरूकता शिविर भी लगाए गए थे।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है