Covid-19 Update

1,54,664
मामले (हिमाचल)
1,15,610
मरीज ठीक हुए
2219
मौत
24,372,907
मामले (भारत)
162,538,008
मामले (दुनिया)
×

डुप्लीकेट ATM बना पैसे निकालने वाले गिरोह के तीन सदस्य धरे, मंडी में कर रहे थे फ्रॉड

20 से ज्यादा डुप्लीकेट एटीएम बरामदए सभी युवक 25 वर्ष से कम आयु के

डुप्लीकेट ATM बना पैसे निकालने वाले गिरोह के तीन सदस्य धरे, मंडी में कर रहे थे फ्रॉड

- Advertisement -

मंडी। डुप्लीकेट एटीएम (duplicate ATM) बनाकर पैसे निकालने वाले गिरोह को मंडी पुलिस (Mandi Police)  ने रंगे हाथा धर दबोचने में सफलता हासिल की है। हालांकि इस कार्य में एक स्थानीय दुकानदार की अहम भूमिका रही है। यह गिरोह पिछले कुछ दिनों से मंडी शहर और इसके आसपास के इलाकों में पूरी सक्रियता से काम कर रहा था। गिरोह के लोग एटीएम मशीनों (ATM Machine) पर एक ऐसा यंत्र लगा देते थे, जिसमें एटीएम उपभोक्ता की सारी जानकारी रिकार्ड हो जाती थी। उसके बाद यह उसका डुप्लीकेट एटीएम बनाकर पैसे निकालते थे। जिला के तीन लोगों ने पुलिस को उनके एटीएम से पैसे निकलने की शिकायत भी दे रखी थी, जिसकी पुलिस जांच कर रही थी।


यह भी पढ़ें: Kangra का युवक ठगी का शिकार, शातिरों ने ऊना में #ATM से निकाले रुपये

मंडी शहर के स्थानीय दुकानदार (Local shopkeeper) सुनील कुमार को कुछ दिन पहले यह युवक एटीएम में मिले। यह युवक सुनील को एटीएम इस्तेमाल के बारे में जानकारी दे रहे थे जिसे लेने से सुनील ने इनकार कर दिया। इसके बाद सुनील के खाते से 20 हजार निकाल लिए गए। क्योंकि जिस एटीएम का सुनील ने इस्तेमाल किया उस मशीन पर इन्होंने क्लोनिंग वाला उपकरण लगा रखा था। आज जब सुनील पुलिस में शिकायत दर्ज करवाने के बाद दोबारा उस एटीएम (ATM) में गया तो यह युवक उसी एटीएम में मौजूद थे। सुनील ने तुरंत इसकी सूचना मौके पर मौजूद पुलिस कर्मियों को दी और पुलिस टीम ने इन्हें वहीं पर धर दबोच लिया। दो युवक मौके से गिरफ्तार हुए जबकि तीसरे को जोगिंद्रनगर के पास से गिरफ्तार किया गया है।


 

दो युवकों के पास से 20 से ज्यादा एटीएम और 26 हजार की नकदी बरामद

एसपी मंडी (SP Mandi) शालिनी अग्निहोत्री ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि युवक खुद को हरियाणा के रहने वाले बता रहे हैं, लेकिन पुलिस इस बात की जांच पड़ताल कर रही है। उन्होंने बताया कि युवक पुलिस को चकमा देने की कोशिश कर रहे हैं इसलिए अभी प्रारंभिक जांच में कुछ स्पष्ट नहीं कहा जा सकता। उन्होंने बताया कि दो युवकों के पास से 20 से ज्यादा एटीएम और 26 हजार की नकदी बरामद हुई है। शालिनी अग्निहोत्री ने बताया कि हर पहलू को ध्यान में रखकर मामले की जांच पड़ताल की जा रही है। अब पुलिस यह जांचने में भी जुट गई है कि इस गिरोह में और कितने लोग हैं। क्योंकि पुलिस को संदेह है कि यह गिरोह काफी बड़ा हो सकता है और पुलिस इसकी तह तक जाने की दिशा में काम कर रही है। अभी पुलिस के लिए यह भी चुनौती है कि इस गिरोह ने जिला के कितने एटीएम पर इस तरह से उपकरण लगा रखे होंगे। वहींए पुलिस ने लोगों से एटीएम मशीनों का सावधानीपूर्वक इस्तेमाल करने का आहवान किया है।

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है