Covid-19 Update

2,00,043
मामले (हिमाचल)
1,93,428
मरीज ठीक हुए
3,413
मौत
29,821,028
मामले (भारत)
178,386,378
मामले (दुनिया)
×

एक्शन मोड में मंडी पुलिस : टू व्हीलर सवारी के हेलमेट न पहनने पर सख्ती

एक्शन मोड में मंडी पुलिस : टू व्हीलर सवारी के हेलमेट न पहनने पर सख्ती

- Advertisement -

मंडी। सीएम के गृह जिला मंडी में अब यातायात नियमों की अनदेखी करने वालों की खैर नहीं है। मंडी पुलिस (Mandi police) ने टू व्हीलर चालक के साथ सवारी के लिए भी हेलमेट पहनना अनिवार्य कर दिया है। एक सप्ताह तक जागरुकता फैलाने के बाद अब मंडी पुलिस एक्शन मोड पर आ गई है। बुधवार सुबह ही मंडी शहर में जगह-जगह पुलिस जवानों ने यातायात नियमों की अनदेखी करने वालों पर शिकंजा कसा। मुख्य तौर पर टू व्हीलर में चालक के साथ बैठी सवारी के हेलमेट न पहनने पर चालान काटे गए। कार्रवाई के साथ बाइक सवारों को जागरूक भी किया गया।


बता दें कि पुलिस लाइन मंडी में क्राइम मीटिंग (Crime meeting) में लिए गए फैसले के अनुसार एक सप्ताह तक इस निर्णय को लेकर जागरूक किया गया। अब टू व्हीलर सवार दोनों लोगों के हेलमेट न पहनने पर कार्रवाई की जा रही है। टू व्हीलर हादसों को देखते हुए पुलिस हेलमेट को लेकर सख्ती बरत रही है। पुलिस की सख्ती से टू व्हीलर चालकों में हड़कंप मचा हुआ है। बिना हेलमेट के अलावा तेज गति से वाहन चलाना, बिना सीट बेल्ट कार चलाना, लापरवाही से वाहन चलाना, शराब पीकर वाहन चलाना, ओवरलोड़िंग पर भी पुलिस जवान कार्रवाई कर रहे हैं।

वहीं, एएसपी मंडी पुनीत रघु ने बताया कि यातायात नियमों की अवहेलना करने वालों से सख्ती से निपटा जा रहा है। दो पहिया वाहन चालक के साथ सवारी को भी हेलमेट पहनना अनिवार्य है। हेलमेट (Helmet) न पहनने पर एमवी एक्ट के तहत चालान किए जा रहे है। उन्होंने बताया कि हेलमेट बाइक चालक व सवारी दोनों की सुरक्षा के लिए जरूरी है। बता दें कि पुलिस की सख्ती के बाद शहरी इलाकों में बाइक चालक के साथ बैठी सवारी ने भी हलमेट पहनना शुरू कर दिया है। जबकि ग्रामीण इलाकों में एमवी एक्ट की अवहेलनाएं हो रही हैं। यहां डबल हेलमेट के अलावा अन्य नियमों की अनदेखी की जा रही है। शहरी इलाकों के साथ पुलिस को ग्रामीण इलाकों में भी सख्ती बरतनी होगी। ताकि दुर्घटनाओं में रोकथाम हो सके।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है