Covid-19 Update

2,05,499
मामले (हिमाचल)
2,01,026
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,571,295
मामले (भारत)
197,365,402
मामले (दुनिया)
×

अब गश्त के दौरान मंदिरों की सुरक्षा का जायजा लेगी मंडी पुलिस

अब गश्त के दौरान मंदिरों की सुरक्षा का जायजा लेगी मंडी पुलिस

- Advertisement -

मंडी। देवताओं के नाम हो रही अमानवीय घटनाओं व चोरियों की रोकथाम के लिए अब मंडी पुलिस ( Mandi Police)गश्त के दौरान रास्ते में पड़ने वाले मंदिरों ( Temple)का भी दौरा करेगी। पुलिस टीम मंदिर कमेटी से बातचीत कर सुरक्षा पहलुओं को लेकर जायजा लेगी। सुरक्षा( security) में कमी होने पर कमेटी को इस के बारे में बताया जाएगा। मंडी में सर्व देवता समिति के जनरल हाउस( General House)में एसपी मंडी गुरदेव शर्मा ने कारदारों को सुरक्षा संबंधी कड़े कदम उठाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पुलिस की चौकसी के साथ मंदिर कमेटी को भी सतर्क रहना जरूरी है। ताकि चोरी समेत अन्य घटनाओं पर लगाम लगाई जा सके।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel… 


उन्होंने बताया कि सभी एसएचओ को निर्देश दिए हैं कि गश्त के दौरान आसपास के मंदिरों का दौरा भी करें और मंदिर कमेटियों को जागरूक करें। उन्होंने जनरल हाउस में सभी से आग्रह किया कि अपने मंदिर में प्राचीन मूर्तियों, आभूषणों, संपत्ति व अन्य सभी महत्वपूर्ण चीजों का फोटो अपने पास रखें। इसके साथ ही नजदीकी पुलिस स्टेशन में भी इन्हें जमा करवाएं। ताकि किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना में रिकॉर्ड रहे। उन्होंने सर्व देवता समिति से नशे के विरूद्ध पुलिस को सहयोग देने की अपील की। एसपी गुरदेव शर्मा ने समिति सदस्यों को एनडीपीएस एक्ट के बारे में विस्तार से जानकारी दी और उन्हें गांव स्तर पर इसे पहुंचाने का आग्रह किया।

सर्व देवता समिति के प्रधान शिव पाल शर्मा ने बताया कि एसपी मंडी द्वारा दिए गए सुझावों पर अमल किया जाएगा। उन्होंने बताया कि कई सदस्यों कानून के विभिन्न पहलुओं को अनभिज्ञ थे। जिन्हें इस बैठक में विस्तार से कानून का पता चल पाया है। उन्होंने आश्वस्त किया है कि बैठक में बताए गए सुझावों को गांव स्तर तक पहुंचाया जाएगा। जबकि सुरक्षा संबंधी कुछ कदम मंदिर कमेटियों ने उठाए हैं। बाकि अन्य जगहों में भी सुरक्षा को लेकर कड़े कदम उठाए जाएंगे।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस Link पर Click करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है