Covid-19 Update

2,22,569
मामले (हिमाचल)
2,17,256
मरीज ठीक हुए
3,719
मौत
34,161,956
मामले (भारत)
243,966,014
मामले (दुनिया)

दिल्ली के होटल में फंसा था Mandi निवासी, इस तरह मिली राहत

दिल्ली के होटल में फंसा था Mandi निवासी, इस तरह मिली राहत

- Advertisement -

नई दिल्ली। हिमाचल प्रदेश सरकार के उप आवासीय आयुक्त विवेक महाजन ने बताया कि नौकरी के लिए यहां आए जिला मंडी की तहसील सरकाघाट के निवासी महिपालपुर के एक होटल में फंसे हुए थे तथा उनके पास खाने तथा होटल का किराया देने के पैसे नहीं थे। उन्हें हिमाचल सोशल बॉडीज फेडरेशन के सहयोग से दिल्ली के कर्मपुरा स्थित आश्रय गृह में रखा गया है। यह फेडरेशन पहले ही लाहुल-स्पीति तथा कुल्लू जिलों से संबंधित अन्य छह व्यक्तियों को निःशुल्क आश्रय तथा खाना प्रदान कर रहा है।

यह भी पढ़ें: Himachal का मामला- नाबालिग बेटी को बाप ने ही बनाया हवस का शिकार

विवेक महाजन ने बताया कि हिमाचल प्रदेश में फंसे गैर हिमाचली लोगों की सहायता के लिए आवासीय आयुक्त कार्यालय अन्य राज्यों के उपायुक्तों के साथ भी समन्वय स्थापित कर रहा है। उन्होंने कहा कि आज ऐसे 28 व्यक्तियों की सहायता के लिए कदम उठाए गए हैं। हेल्पलाइन से जुड़े कर्मचारी अधिकतम लोगों की सहायता के लिए दिन रात कार्य कर रहे हैं।
उन्होंने कहा कि विशेष रसोई घरों का संचालन किया जा रहा है तथा विभिन्न एसोसिएशन तथा व्यक्तियों द्वारा विभिन्न स्थानों पर दिल्ली में जरूरतमंद या फंसे हुए लोगों की सहायता की जा रही है। इसके अतिरिक्त, हिमाचल प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग के निर्देशों के अनुसार आवश्यक चिकित्सा आपूर्ति के लिए स्वीकृतियां प्राप्त की जा रही हैं तथा शिमला भेजने के प्रबंध किए जा रहे हैं। उल्लेखनीय है कि सीएम जय राम ठाकुर प्रतिदिन राहत कार्य की स्वयं निगरानी कर रहे हैं तथा सभी आवश्यक दिशा-निर्देश जारी कर रहे हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है