Covid-19 Update

2,05,499
मामले (हिमाचल)
2,01,026
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,526,622
मामले (भारत)
196,707,763
मामले (दुनिया)
×

अब मिला मंडी शिवरात्रि महोत्सव को अंतरराष्ट्रीय स्तर का दर्जा

अब मिला मंडी शिवरात्रि महोत्सव को अंतरराष्ट्रीय स्तर का दर्जा

- Advertisement -

मंडी। सदियों से मनाए जाने वाले शिवरात्रि महोत्सव (Shivratri Mahotsav) को अब अधिकारिक तौर पर अंतरराष्ट्रीय स्तर के उत्सव का दर्जा मिल गया है। राज्य सरकार ने पिछले कल इसकी अधिसूचना जारी कर दी है। इसकी जानकारी खुद सीएम जयराम ठाकुर(CM Jai Ram Thakur) ने मंडी जिला के द्रंग विधानसभा क्षेत्र के नारला में आयोजित जनसभा के दौरान दी।

यह भी पढ़ेंः राजेंद्र सिंह टेजटा होंगे करसोग के बीडीओ, कल करेंगे ज्वाइन

जयराम ठाकुर ने बताया कि मंडी (Mandi) के शिवरात्रि महोत्सव को सिर्फ ऐसे ही अंतरराष्ट्रीय महोत्सव कहा जाता था, जबकि इसे अधिकारिक तौर पर यह दर्जा नहीं मिला था। उन्होंने यह भी खुलासा किया कि प्रदेश के कुल्लू दशहरा और रेणुका जी मेले को ही अधिकारिक तौर पर अंतरराष्ट्रीय स्तर का दर्जा प्राप्त था जबकि बाकी उत्सवों को यह दर्जा नहीं मिला है। उन्होंने बताया कि इस वर्ष से मंडी के शिवरात्रि महोत्सव को पहली बार अधिकारिक तौर पर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आयोजित किया जाएगा।


जयराम ठाकुर ने बताया कि चंडीगढ़ से मनाली जाने वाले पर्यटकों को रास्ते में कोई भी बढि़या टूरिस्ट डेस्टिनेशन नहीं मिलता। यही कारण है कि मंडी शहर को धार्मिक और अन्य पर्यटन गतिविधियों के लिहाज से विकसित किया जा रहा है। जयराम ठाकुर ने बताया कि मंडी (Mandi) शहर में अनेकों प्राचीन शिव मंदिर हैं। इसलिए मंडी को शिवधाम के रूप में विकसित किया जाएगा। साथ ही मंडी शहर के एक कृत्रिम झील भी बनाई जाएगी, ताकि यहां पर्यटन गतिविधियों को और ज्यादा बढ़ाया जा सके। सीएम जयराम ठाकुर ने बताया कि द्रंग विधानसभा क्षेत्र के बरोट, झटिंगरी और पराशर को भी पर्यटन के लिहाज से विकसित किया जाएगा।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है