Covid-19 Update

2,06,027
मामले (हिमाचल)
2,01,270
मरीज ठीक हुए
3,505
मौत
31,655,824
मामले (भारत)
198,557,259
मामले (दुनिया)
×

मंडी व्यापार मंडल की दो टूक, 15 दिन से ज्यादा न चले शिवरात्रि मेले की मार्केट

मंडी व्यापार मंडल की दो टूक, 15 दिन से ज्यादा न चले शिवरात्रि मेले की मार्केट

- Advertisement -

 

मंडी। व्यापार मंडल मंडी ने अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि मेले में आने वाले व्यापारियों द्वारा महीनों तक पड्डल मैदान में डटे रहने का कड़ा संज्ञान लेते हुए स्पष्ट कर दिया है कि किसी भी हालत में यह मेला व्यापार 15 दिन से अधिक नहीं चलना चाहिए। क्योंकि इससे शहर का व्यापार पूरी तरह से ठप हो जाता है। माता भीमाकाली मंदिर परिसर में अध्यक्ष राजेश महेंद्रू की अध्यक्षता में संपन्न हुई आम सभा की बैठक में सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया। बैठक में लिए गए निर्णयों व आए सुझावों के बारे में जानकारी देते हुए महासचिव प्रशांत बहल ने बताया कि अधिवेशन की शुरूआत प्रदेश संयोजक व पूर्व जिला प्रधान सोहन लाल गुप्ता व अन्य वरिष्ठ सदस्यों द्वारा ज्योति प्रज्वलन से हुआ।


हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel… 

इस आम अधिवेशन में शहर के दो सौ से भी अधिक व्यापारियों ने भाग लिया। निर्णय लिया गया कि कार्यकारिणी का कार्यकाल 5 साल का होगा। व्यापार मंडल का कार्यक्षेत्र आठ किलोमीटर के दायरे तक विस्तारित किया जाएगा। सालाना शुल्क 200 रुपए रखा जाएगा, ताकि अधिक से अधिक व्यापारी सदस्य बन सके। बहरहाल मंडी व्यापार मंडल के लगभग एक हजार सदस्य हैं। संविधान में बदलाव करने व पंजीकरण करवाने के लिए भी सुझाव लिए गए। व्यापारी कल्याण कोष की स्थापना करने, सरकार के साथ राज्य व्यापारी कल्याण बोर्ड की स्थापना करने का मामला उठाने, मोटर व्हीकल एक्ट में जो केंद्र सरकार ने भारी भरकम जुर्माने के प्रावधान जोड़े हैं उसे प्रदेश की स्थिति को देखते हुए कम से कम रखने के लिए सीएम जयराम ठाकुर को ज्ञापन देने का निर्णय भी लिया गया।

हर व्यापारी की पहचान के लिए पहचान पत्र जारी करने, 26 जनवरी व 15 अगस्त को छुट्टी न करके इसे विशेष तरह से मनाने का भी निर्णय लिया गया। शहर में सख्त किए गए ट्रैफिक नियमों में ढील देने के सुझावों को भी प्रशासन के साथ उठाने का निर्णय लिया गया। प्रधान राजेश महेंद्रू ने कहा कि 18 महीने के कार्यकाल में नई कार्यकारिणी ने व्यापारी हित में कई कार्य अंजाम तक पहुंचाए हैं। इनमें रेडक्रास मेले को जिला मुख्यालय के अलावा जिले के दूसरे उपमंडलों में आयोजित करना भी शामिल है। शिवरात्रि मेले के सांस्कृतिक कार्यक्रम पड्डल मैदान की बजाय सेरी मंच पर करवाने को लेकर भी चर्चा हुई तथा इसे लेकर सीएम से मामला उठाने का निर्णय लिया गया। ऐसे लोगों जो व्यापारियों के पैसे अदा नहीं करते हैं या ठगीबाजी करते हैं के नाम सार्वजनिक करने जैसा कदम उठाने का भी महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस Link पर Click करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है