Covid-19 Update

59,014
मामले (हिमाचल)
57,428
मरीज ठीक हुए
984
मौत
11,190,651
मामले (भारत)
116,428,617
मामले (दुनिया)

Mani Shankar Aiyar के ‘नीच’ बयान पर Modi का पलटवार; बोले, देश के लिए करता हूं ऊंचे काम

Mani Shankar Aiyar के ‘नीच’ बयान पर Modi का पलटवार; बोले, देश के लिए करता हूं ऊंचे काम

- Advertisement -

सूरत। कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने गुरुवार को पीएम नरेंद्र मोदी को लेकर एक विवादास्पद बयान दिया है। मोदी ने डॉ. भीमराव अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर का उद्घाटन के दौरान राहुल गांधी को निशाना बनाया था, इसी को लेकर अय्यर ने पीएम पर विवादित टिप्पणी कर दी। मणिशंकर अय्यर ने पीएम मोदी पर हमला करते हुए कहा कि मुझको लगता है कि यह आदमी बहुत नीच किस्म का आदमी है। इसमें कोई सभ्यता नहीं है। ऐसे मौके पर इस किस्म की गंदी राजनीति करने की क्या आवश्यकता है?

वहीं, अय्यर का यह बयान सामने आने के कुछ ही देर बाद गुजरात के सूरत के लिंबायत में मोदी ने रैली के दौरान पलटवार करते हुए कहा, ‘‘मणिशंकर अय्यर ने आज कहा कि मोदी नीच है। मोदी नीच जाति का है। क्या यही भारत की महान परंपरा है? ये गुजरात का अपमान है। मुझे तो मौत का सौदागर तक कहा जा चुका है। गुजरात की संतानें इस तरह की भाषा का तब जवाब दे देगी, जब चुनाव के दौरान कमल का बटन दबेगा। मुझे भले ही नीच कहा है, लेकिन आप लोग अपनी गरिमा मत छोड़िएगा।’’ मोदी ने कहा ये अपमान गुजरात का है। हमारे संस्कार इस तरह की भाषा की इजाजत नहीं देते। आप इसका जवाब वोटिंग मशीन से दीजिए। बताइए उन्हें कि नीच कहने का क्या मतलब होता है? क्या आप देश के किसी नागरिक को नीच कह सकते हैं? कांग्रेस के महारथियो!

आप मुझे भले ही नीच कहते हों, लेकिन मैं सबकी सेवा के लिए यहां आया हूं। यही काम गांधी जी ने किया था।” “तुम्हारी बात-तुम्हें मुबारक, मुझे नीच कहने का साहस दिखाया। लेकिन, मैं काम इस देश के लिए और ऊंचे करता हूं और साफ करता हूं। आप जिन्हें नीच कहते हैं , वो आपको कुछ सबक तो सिखा चुके हैं अब आगे और सिखाएंगे। तैयार हो जाइए।” बता दें कि अय्यर के बयान से कॉन्ट्रोवर्सी तब खड़ी हुई है जब गुजरात में 9 नवंबर को पहले फेज की 89 सीटों पर वोटिंग होनी है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है