Covid-19 Update

2,26,859
मामले (हिमाचल)
2,22,190
मरीज ठीक हुए
3,825
मौत
34,555,431
मामले (भारत)
260,661,944
मामले (दुनिया)

26/11 Mumbai Attack: पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी ने UPA सरकार को कटघरे में किया खड़ा

पाक पर कार्रवाई नहीं करने को बताया कमजोरी

26/11 Mumbai Attack: पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी ने UPA सरकार को कटघरे में किया खड़ा

- Advertisement -

नई दिल्ली। वरिष्ठ कांग्रेस नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी ने अपनी ही सरकार को कटघरे में खड़ा कर दिया। 26/11 के आतंकी हमले को लेकर उन्होंने मनमोहन सरकार के प्रति बड़ा बयान देते हुए कमजोर बताया है। मनीष तिवारी ने तत्कालीन मनमोहन सरकार (Manmohan Government) को घेरते हुए कहा है कि सरकार को इस हमले के बाद पाकिस्तान (Pakistan) पर कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए थी। लेकिन सरकार ने मामले में कमजोरी दिखाई।

मनीष तिवारी ने लिखी किताब

मनीष तिवारी अपनी आने वाली किताब 10 Flash Points, 20 Years में सवाल उठाते लिखा है कि 26/11 के हमले के वक्त देश को त्वरित और कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए थी। उन्होंने लिखा है, ‘’एक वक्त आता है, जब कार्रवाई शब्दों से ज्यादा बोलती है। 26/11 वह समय था, जब कार्रवाई होनी चाहिए थी।’’ इतना ही नहीं अपनी किताब में मनीष तिवारी ने मुंबई हमले की तुलना अमेरिका के 9/11 से करते हुए कहा कि भारत को उस समय अमेरिका की तरह ही जवाबी कार्रवाई करनी चाहिए थी।

यह भी पढ़ें: हिमाचल : सीएम जयराम से मिले कांग्रेस नेता आश्रय शर्मा, बंद कमरे में हुई गुफ्तगू

भारत में घटी घटनाओं का जिक्र

किताब को लेकर मनीष तिवारी ने कहा, ‘’यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि मेरी चौथी किताब जल्द ही बाजार में आएगी। यह किताब पिछले दो दशकों में भारत द्वारा सामना की गई प्रत्येक प्रमुख राष्ट्रीय सुरक्षा चुनौती का वस्तुपरक रूप से वर्णन करती है।

बीजेपी ने लपकी बात

मनीष तिवारी के इस बयान के बाद बीजेपी ने इसे हाथोहाथ लपक लिया है। मनीष तिवारी के किताब में कही गई बात पर बीजेपी ने भी कांग्रेस को घेरना शुरू कर दिया है। बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने ट्वीट कर कहा कि मनीष तिवारी ने 26/11 के बाद यूपीए सरकार की कमजोरी की ठीक ही आलोचना की है। उन्होंने लिखा कि एयर चीफ मार्शल फली मेजर ने भी कहा था कि इस हमले के बाद वायुसेना कार्रवाई करना चाहती थी, लेकिन यूपीए सरकार ने ऐसा नहीं करने दिया। पूनावाला ने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस उस समय 26/11 के लिए हिंदुओं को जिम्मेदार ठहराने और पाकिस्तान को बचाने में व्यस्त थी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है