Covid-19 Update

56,802
मामले (हिमाचल)
55,071
मरीज ठीक हुए
951
मौत
10,543,659
मामले (भारत)
94,312,257
मामले (दुनिया)

मनीष तिवारी का Attack: आतंक और खौफ में जी रहे लोग

मनीष तिवारी का Attack: आतंक और खौफ में जी रहे लोग

- Advertisement -

केंद्र सरकार के तीन साला जश्न पर कांग्रेस का हमला

शिमला। एनडीए सरकार के तीन साल के जश्न पर कांग्रेस ने हमला बोला है। कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने शिमला में पत्रकार वार्ता के दौरान कहा कि केंद्र सरकार सांप्रदायिक सौहार्द के मामले में पूरी तरह से फेल रही है। तिवारी ने कहा कि केंद्र सरकार एक बार फिर 1947 जैसा युद्ध चाहती है। इस समय देश के लोगों के दिमाग में खौफ और आतंक का माहौल बना हुआ है। मोदी सरकार की तीन वर्ष के कार्यकाल पर बात करते हुए तिवारी ने कहा कि किसी भी सरकार का आकलन पांच बिंदुओं पर होता है।

इनमें सांप्रदायिक सौहार्द, आंतरिक सुरक्षा, अर्थव्यवस्था, अंतरराष्ट्रीय कूटनीति और देश की संस्थाओं के साथ व्यवहार शामिल है और इन सभी में मोदी सरकार विफल रही है। कश्मीर मसले पर अपनी बात रखते हुए मनीष तिवारी ने कहा कि कश्मीर में आज अराजकता का माहौल बनाया गया है। केंद्र के पार्ट टाइम रक्षा मंत्री कहते हैं कि कश्मीर में आज जंग जैसी स्थिति है, तो बताएं इसके लिए कौन जिम्मेदार है। कश्मीर ही नहीं मध्य भारत में नक्लवादियों के कारण हमारे जवान मारे जा रहे हैं। ऐसे ही कुछ हालात उत्तर पूर्व के भी हैं।

केंद्र सरकार के पास न तो नीयत है और न ही नीति

तिवारी ने कहा कि केंद्र सरकार के पास न तो नीयत है और न ही नीति। आतंरिक सुरक्षा को लेकर मोदी सरकार बुरी तरह से फेल हुई है। एनडीए सरकार के तीन साल पूरे होने पर कांग्रेस देश भऱ के सभी 29 राज्यों में एक साथ पत्रकार वार्ता कर मोदी सरकार की विरोध कर रही है। तिवारी ने पीएम के नोटबंदी के फैसले को घातक करार दिया है। उन्होंने कहा कि इस फैसले के बाद मुद्रा आपूर्ति 3 फीसदी से गिरी है, जिसका सीधा असर भारत की अर्थव्यवस्था पर पड़ा है। उन्होंने कहा कि यूपीए के समय डॉलर 58 रुपए थी, लेकिन तीन साल बाद डॉलर 64 रुपए तक पहुंच गया है।

यह भी पढ़ें…वीरभद्र Govt पूरी करें औपचारिकताएं वरना अगली BJP Govt करेगी

4 करोड़ नौकरी देने का था वादा, चार लाख तक सिमटे

तिवारी ने रोजगार देने के नाम पर भी एनडीए सरकार को जमकर घेरा। उन्होंने कहा कि हर वर्ष 4 करोड़ नौकरी देने का दावा किया गया था, लेकिन यह आंकड़ा सिर्फ 4 लाख तक ही सिमट कर रह गया है। पीएम नरेंद्र मोदी के विदेश दौरों पर चुटकी लेते हुए मनीष तिवारी ने कहा कि 36 महीनों से विदेश दौरे कर रहे पीएम का कोई लाभ जनता को नहीं मिला है।

आज जरूरत के समय कोई भी देश भारत के साथ खड़ा नहीं है। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि पिछले 36 महीनों में पाकिस्तान ने 36 बार पॉलिसी पर समर सॉल्ट मारा होगा, लेकिन हमारे पीएम बिना बुलाए ही पाकिस्तान जा पहुंचे थे और डेढ़ साल बाद उनके मंत्री कहते है कश्मीर में जंग की स्थिति है। मनीष तिवारी ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी का मेरा भाषण मेरा शाशन है, वह सिर्फ झूठ ही कहते हैं उनकी कोई उपलब्धि नहीं। भ्रष्टाचार के मामले पर मनीष तिवारी ने कहा कि इस सरकार में व्यापम, विजय माल्या जैसे 14 बड़े घोटालें हुए हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है