Covid-19 Update

2,16,813
मामले (हिमाचल)
2,11,554
मरीज ठीक हुए
3,633
मौत
33,437,535
मामले (भारत)
228,638,789
मामले (दुनिया)

शाहीन बाग से पहले पाकिस्तान गए थे मणिशंकर, कहा था- NRC पर मोदी-शाह में मतभेद

शाहीन बाग से पहले पाकिस्तान गए थे मणिशंकर, कहा था- NRC पर मोदी-शाह में मतभेद

- Advertisement -

नई दिल्ली। अपने विवादित बयानों के लिए सुर्खियों में रहने वाले कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर (Mani Shankar Iyer) इन दिनों फिर से चर्चा में हैं। दरअसल अय्यर ने पाकिस्तान (Pakistan) में भारत के आंतरिक मामले पर चर्चा कर एकबार फिर आलोचनाओं को दावत दे दी है। मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली के शाहीन बाग (Shaheen Bagh) में सीएए का विरोध करने से पहले अय्यर पाकिस्तान गए हुए थे। जहां पर उन्होंने इस बात का दावा किया कि पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के बीच एनपीआर और एनआरसी (NPR and NRC) को लेकर मतभेद है।

अय्यर ने लाहौर में एक पैनल चर्चा के दौरान कहा कि यह जोड़ी देश में हिंदुत्व का चेहरा है। बता दें कि मणिशंकर सोमवार को पाकिस्तान में एक डिबेट में शामिल हुए थे। बताया जा रहा है कि डिबेट में पाक पीएम इमरान खान के सहयोगी भी मौजूद थे, जिसके बाद बीजेपी मणिशंकर पर हमलावर हो गई है। चर्चा में उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार में एनपीआर को एनआरसी लाने के रास्ते में देखा जा रहा है। संसद में गृह मंत्री अमित शाह ने कहा और लिखित रूप से आश्वस्त किया कि यह एनआरसी के लिए पहला कदम है। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि हमने कई चीजें देखी हैं, जो लोग मुझे पसंद करते हैं, उन्हें लगेगा कि ये चीजें अंतरराष्ट्रीय रूप से सही नहीं है और मेरे ख्याल से मोदी इसे आसानी से जारी रख सकते हैं।

इसके बाद कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर मंगलवार को दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में सीएए और एनआरसी को लेकर प्रदर्शन में शामिल हुए। अय्यर ने कहा कि मैं व्यक्तिगत रूप से सबकुछ करने के लिए तैयार हूं। जो भी कुर्बानियां देनी हों, उसमें भी तैयार हूं। अब देखें किसका हाथ मजबूत है, हमारा या उस कातिल का? शाहीन बाग में 15 दिसंबर से सीएए-एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन चल रहा है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है