Covid-19 Update

59,014
मामले (हिमाचल)
57,428
मरीज ठीक हुए
984
मौत
11,190,651
मामले (भारत)
116,428,617
मामले (दुनिया)

Economy को लेकर मनमोहन सिंह का केंद्र पर हमला- ‘मंदी’ शब्द को नहीं मान रही मोदी सरकार

Economy को लेकर मनमोहन सिंह का केंद्र पर हमला- ‘मंदी’ शब्द को नहीं मान रही मोदी सरकार

- Advertisement -

नई दिल्ली। पूर्व पीएम मनमोहन सिंह (Manmohan Singh) ने बुधवार को केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार (Narendra Modi Govt) के खिलाफ इकॉनमी (Economy) को लेकर करारा हमला बोला है। मोंटेक सिंह अहलूवालिया की पुस्तक ‘बैकस्टेज’ के लॉन्च पर आयोजित की गई सभा संबोधित करते हुए मनमोहन सिंह ने कहा कि मौजूदा सरकार ‘मंदी’ शब्द को ही नहीं मान रही है। असली खतरा यह है कि यदि समस्याओं को ही नहीं पहचाना जाएगा तो सुधारात्मक कार्रवाई करने के लिए विश्वसनीय जवाब खोजने की उम्मीद करना ही बेमानी है।

सिंह ने आगे कहा कि योजना आयोग के पूर्व उपाध्यक्ष ने अच्छे के साथ-साथ यूपीए सरकार के कमजोर बिंदुओं के बारे में भी लिखा है। पूर्व पीएम ने आगे कहा कि मुझे लगता है कि इन मुद्दों पर बहस होगी और इस पर बहस होनी चाहिए क्योंकि आज हमारे पास एक ऐसी सरकार है जो स्वीकार नहीं करती है कि मंदी जैसा कोई शब्द है। मुझे लगता है कि यह हमारे देश के लिए अच्छा नहीं है। उन्होंने कहा कि यह किताब देश के भविष्य के विकास में बहुत मददगार साबित होगी। मोंटेक ने किताब में उन बिंदुओं के बारे में उल्लेख किया है जिससे देश की अर्थव्यवस्था के 2024-25 तक 5 ट्रिलियन डॉलर तक पहुंचाने में मदद हो सकती है।

गौरतलब है कि केंद्र सरकार को पिछले काफी समय से अर्थव्यवस्था के मोर्चे पर विपक्षी दलों कि आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि केंद्र की तरफ से इस स्थित से निपटने को लेकर कई तरह के प्रयास किए जा रहे हैं और बार-बार इस बात का दावा किया जा रहा है कि देश में मंदी है ही नहीं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है