Covid-19 Update

2,05,499
मामले (हिमाचल)
2,01,026
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,526,622
मामले (भारत)
196,707,763
मामले (दुनिया)
×

तीन मूर्ति भवन से छेड़छाड़ न करेंः मनमोहन ने मोदी को लिखी चिट्ठी

तीन मूर्ति भवन से छेड़छाड़ न करेंः मनमोहन ने मोदी को लिखी चिट्ठी

- Advertisement -

नई दिल्ली। यहां के तीन मूर्ति भवन स्थित नेहरू मेमोरियल को देश के सभी प्रधानमंत्रियों से जुड़ा एक संग्रहालय बनाने के केंद्र के प्रस्ताव का कांग्रेस ने विरोध किया है। पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने पीएम नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिख तीन मूर्ति भवन स्थित नेहरू मेमोरियल से किसी तरह की छेड़छाड़ ना करने का आग्रह किया है। मनमोहन सिंह ने लिखा है कि पूर्व पीएम जवाहर लाल नेहरू सिर्फ कांग्रेस के नेता ही नहीं, बल्कि पूरे देश के नेता थे।

मनमोहन सिंह ने अपनी चिट्ठी में मोदी को लिखा कि आपकी सरकार एजेंडे के साथ नेहरू मेमोरियल म्यूज़ियम और लाइब्रेरी की सरंचना में बदलाव करने में लगी है, इसलिए आपसे उम्मीद की जाती है कि आप ऐसा ना करें। मनमोहन ने यह भी लिखा है कि अटल बिहारी वाजपेयी ने अपने छह साल के कार्यकाल में तीन मूर्ति भवन के साथ छेड़छाड़ नहीं की थी, लेकिन दुर्भाग्य से वर्तमान सरकार एजेंडे के तहत ऐसा कर रही है।


क्या है तीन मूर्ति भवन

उन्होंने अपनी चिट्ठी में पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी का वो भाषण भी साझा किया, जो उन्होंने लोकसभा में जवाहर लाल नेहरू के निधन के बाद दिया था। इस भाषण में वाजपेयी ने नेहरू की जमकर तारीफ की थी। आपको बता दें कि तीन मूर्ति पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू का निवास स्थान था। 1964 में उनकी मृत्यु के बाद भवन में उनके नाम का म्यूजियम और लाइब्रेरी बना दी गई थी।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है