Expand

Army की तैनाती पर संसद में हंगामा, पर्रिकर ने बताया Routine अभ्यास

Army की तैनाती पर संसद में हंगामा, पर्रिकर ने बताया Routine अभ्यास

- Advertisement -

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य सरकार को सूचित किए बगैर कुछ Toll Plaza पर सेना की तैनाती करने का केंद्र पर आरोप लगाते हुए उसके खिलाफ अपना रुख देर रात कड़ा कर लिया और राज्य सचिवालय के निकट Toll Plaza से इन बलों को वापस लिए जाने तक अपने कार्यालय से जाने से इनकार किया था। बंगाल में सेना की हलचल को लेकर TMC सांसदों ने आज लोकसभा में मुद्दा उठाया। इसका जवाब देते हुए रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा कि यह एक रुटीन अभ्यास है सेना को राजनीति में घसीटना गलत है। इसलिए इस बात को मुद्दा न बनाया जाना गलत है। पर्रिकर ने कहा कि यह मुद्दा राजनीतिक हताशा के कारण उठाया गया है। सेना पर ममता द्वारा लगाए गए इन आरोपों से दुख हुआ है। पर्रिकर बोले कि यह अभ्यास पुलिस के साथ मिलकर किया गया है। 

Army की तैनाती पर संसद में हंगामा, रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने बताया रुटीन अभ्यास

लोकसभा में पर्रिकर ने दिया जवाबmamta3

  • सेना को राजनीति में घसीटना गलत
  • राजनीतिक हताशा के कारण उठाया गया मुद्दा
  • पुलिस के साथ मिलकर किया गया अभ्यास
  • 19 – 21 नवंबर 2015 को भी हुआ था अभ्यास
  • ममता ने बताया इसे सैन्य तख्तापलट

ऐसा ही अभ्यास 19 – 21 नवंबर 2015 को भी हुआ था। सेना के मेजर जनरल सुनील यादव ने कहा है कि यह एक रुटीन अभ्यास है। पिछले साल भी हमनें यहां अभ्यास किया था। ममता बनर्जी द्वारा लगाए गए आरोप आधारहीन हैं। सेना की पूर्वी कमान ने Twitter पर एक बयान में कहा, कि सेना पश्चिम बंगाल पुलिस की पूरी जानकारी और समन्वय के साथ नियमित अभ्‍यास कर रही है। यह बात गलत है कि सेना Toll Plaza का नियंत्रण ले रही है। कोलकाता पुलिस ने कहा, कि उसने सेना के इस अभ्‍यास पर सुरक्षा कारणों और यातायात समस्या की वजह से आपत्ति जताई थी।

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है