×

Coronavirus: अमेरिका समेत कई देश कर रहे टोक्यो Olympics स्थिगित करने की मांग

Coronavirus: अमेरिका समेत कई देश कर रहे टोक्यो Olympics स्थिगित करने की मांग

- Advertisement -

नई दिल्ली। कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण दुनिया भर में कई लोगों की मौत हो चुकी है। यह वायरस तेजी से फ़ैल रहा है ऐसे में कई टूर्नामेंट्स पर रोक लगा दी गई है। ऐसे में अमेरिका (America) समेत कई देश भी इस टोक्यो ओलंपिक को स्थिगित करने की मांग कर रहे हैं। अमेरिका के ट्रैक एवं फील्ड महासंघ ने 24 जुलाई से नौ अगस्त तक होने वाले ओलंपिक को स्थिगित करने का आग्रह किया है।


यह भी पढ़ें: दिल्ली-हरियाणा और चंडीगढ़ में लॉकडाउन, 31 मार्च तक रहेगा जारी

महासंघ के अध्यक्ष मैक्स सीगल ने अपने पत्र में लिखा है कि अमेरिकी ओलंपिक और पैरालंपिक समिति (USOPC) को टोक्यो 2020 ओलंपिक खेलों को स्थगित करने की वकालत करनी चाहिए। सीगल ने अपने पत्र में लिखा, ‘हर किसी के स्वास्थ्य और सुरक्षा को प्राथमिकता देना सही और जिम्मेदारी भरा कदम होगा। इस मुश्किल परिस्थिति से पड़ने वाले प्रभाव को पहचानना जो हमारे खिलाड़ियों और ओलंपिक की उनकी तैयारियों पर पड़ रहा है।’ हालांकि, इससे पहले यूएसओपीसी ने कहा था कि 24 जुलाई से नौ अगस्त के बीच होने वाले खेलों को स्थगित करने का फैसला अभी जल्दबाजी होगा।

अमेरिका के अलावा स्पेन के एथलेटिक्स महासंघ ने भी प्रेस विज्ञप्ति में कहा, ‘रॉयल स्पेनिश एथलेटिक्स महासंघ (RFEA) के बोर्ड निदेशक स्पेन के अधिकतर खिलाड़ियों की तरफ से टोक्यो 2020 ओलंपिक खेलों को स्थगित करने की वकालत करता है।’ नार्वे ओलंपिक समिति (NOC) ने आईओसी को एक पत्र में लिखा है, ‘हमारी स्पष्ट सिफारिशें हैं कि जब तक विश्व स्तर पर कोविड-19 की स्थिति पर नियंत्रण नहीं पाया जाता है तब तक टोक्यो ओलंपिक खेलों का आयोजन नहीं होना चाहिए।’ ब्रिटेन के एथलेटिक्स महासंघ के नए प्रमुख ने भी कोविड-19 के बारे अनिश्चितता के माहौल में ओलंपिक के आयोजन को लेकर सवाल उठाए हैं।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है