×

Outsource कर्मी सम्मेलनः 35 हजार को CM से बड़ी घोषणा की उम्मीद

Outsource कर्मी सम्मेलनः 35 हजार को CM से बड़ी घोषणा की उम्मीद

- Advertisement -

शिमला। प्रदेशभर में कई विभागों में आउटसोर्सिंग पर लगे हजारों युवाओं को राहत देने की तैयारी हो रही है। इन युवाओं के भविष्य को देखते हुए सरकार अब इनके लिए अगले वित्त वर्ष में नीति लेकर आने वाली है, उनके लिए नीति बनाने को बल इस बात से भी मिला है कि प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष विक्रमादित्य सिंह ने खुद इस मामले को सुलझाने का बीढ़ा उठाया है।  इसके बाद सीएम ने खुद कहा था कि आउटसोर्स कर्मियों को अनुबंध पर लाने को नीति बनाई जाएगी। अब इस नीति को बनाने को लेकर विभागीय स्तर पर कसरत शुरू हो चुकी है और उधर अब इन कर्मियों के लिए युवा कांग्रेस ने सम्मेलन रखा है।


  • युवा कांग्रेस का आउटसोर्स कर्मियों के लिए 15 को होगा सम्मेलन 
  • विक्रमादित्य ने फेसबुक पर वीडियो जारी कर दिया खुला निमंत्रण 

प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष विक्रमादित्य सिंह ने 15 फरवरी के यहां पीटरहाफ में सम्मेलन बुलाया है और इसके माध्यम से आउटसोर्स कर्मियों की मांगों को सरकार के समक्ष प्रमुखता से उठाया जाएगा। सम्मेलन में सीएम वीरभद्र सिंह बतौर मुख्यातिथि शिरकत करेंगे। विक्रमादित्य सिंह ने अपने फेसबुक पेज पर अपना वीडियो जारी कर इसकी जानकारी दी है।विक्रमादित्य सिंह ने इस वीडियो में सभी आउटसोर्स कर्मियों को इस सम्मेलन में आने का खुला निमंत्रण दिया है। इस सम्मेलन में आउटसोर्स कर्मियों की मांगों पर विस्तार से चर्चा होगी और इन कर्मियों को अनुबंध पर लाने के लिए सरकार पर और दबाव डाला जाएगा। इन कर्मियों के अनुबंध पर आने के बाद फिर इनके नियमित होने का रास्ता साफ होगा। गौर हो कि राज्य के विभिन्न विभागों में आउटसोर्सिंग पर करीब 35 हजार कर्मचारी लगे हुए हैं और इनकी तैनाती निजी कंपनियों के माध्यम से की गई है। इनकी मांग है कि उन्हें अनुबंध पर लाने के लिए कोई नीति बनाई जाए। विक्रमादित्य सिंह ने वीडियो में जानकारी दी कि इस बैठक में राज्य सरकार के अगले बजट को लेकर भी युवाओं के विचार लिए जाएंगे। सरकार का अगला बजट कैसा हो और युवाओं की क्या उम्मीदें इस बजट से रहेगी आदि पर भी सम्मेलन में चर्चा होगी।

 सीएम वीरभद्र सिंह की अध्यक्षता में होने वाले सम्मेलन में युवा वर्ग बजट को लेकर अपनी बात रखेगा। विक्रमादित्य सिंह ने वोकेशनल टीचर्ज को भी इस सम्मेलन का न्यौता दिया है। उन्होंने वीडियो में कहा कि उनकी जो समस्याएं हैं, उन्हें भी वे सीएम के समक्ष उठाएंगे। ऐसे में इस सम्मेलन में आउटसोर्स कर्मियों और युवाओं के लिए सीएम की तरफ से बड़ी घोषणा की उम्मीद की जा रही है। कुल मिलाकर, युवाओं की नजरें अब इस सम्मेलन पर टिकी हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है