Covid-19 Update

2,18,523
मामले (हिमाचल)
2,13,124
मरीज ठीक हुए
3,653
मौत
33,694,940
मामले (भारत)
232,779,878
मामले (दुनिया)

महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर CAA-NRC का विरोध, Ridge पर किया मौन प्रदर्शन

महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर CAA-NRC का विरोध, Ridge पर किया मौन प्रदर्शन

- Advertisement -

शिमला। महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर जन एकता जन अधिकार मंच के बैनर तले कई संगठनों ने रिज पर स्थित महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) को श्रद्धांजलि अर्पित की और संविधान बचाओ शपथ लेने के साथ मौन प्रदर्शन किया। मंच ने एनआरसी और सीएए (CAA-NRC) का विरोध किया और केंद्र की सरकार पर देश को धर्म के आधार पर बांटने के आरोप लगाए। पूर्व शिमला मेयर और सीपीआईएम नेता संजय चौहान ने कहा कि केंद्र की बीजेपी सरकार लोगों को धर्म और जाति के आधार पर बांट रही है जो देश के संविधान की धारणा के खिलाफ है।

यह भी पढ़ें: सर ! मानसिक तौर पर परेशान करते हैं Teacher, प्रैक्टिकल भी नहीं करवाते

महात्मा गांधी की पुण्यतिथि के मौके पर हर साल सरकार का कोई प्रतिनिधि उनको श्रद्धांजलि (Tribute) देने पहुंचता था लेकिन इस बार केवल कुछ अधिकारी ही श्रद्धांजलि देने पहुंचे हैं। सरकार का कोई भी मंत्री शहीदी दिवस पर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने नहीं पहुंचा जो कि राष्ट्रपिता का अपमान है। सरकार को इसको लेकर अपना स्पष्टीकरण देना चाहिए। वहीं, प्रदेश युवा कांग्रेस ने भी महात्मा गांधी की पुण्यतिथि (Death anniversary) पर एनआरसी और सीएए का विरोध किया और देश में राष्ट्रीय बेरोजगारी रिजिस्टर बनाने की मांग की।

 

युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मनीष ठाकुर ने कहा कि केंद्र की बीजेपी सरकार असल मुद्दों से लोगों का ध्यान हटाने के लिए संविधान विरोधी निर्णय ले रहे हैं। युवा कांग्रेस ने देश के बेरोजगारों के लिए एक रिजिस्टर बनाने की मांग कर रही है जिस से पता चल सके कि देश मे कितने लोग बेरोजगार हैं। देश के युवाओं को रोजगार की जरूरत है ना कि एनआरसी और सीएए की। केन्द्र की बीजेपी सरकार नाथूराम गोडसे जो कि आरएसएस की विचारधारा से संबंध रखता था उसका समर्थन करती है जबकि लोगों को दिखाने के लिए महात्मा गांधी का गुणगान करते हैं।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है