Covid-19 Update

58,979
मामले (हिमाचल)
57,428
मरीज ठीक हुए
984
मौत
11,173,761
मामले (भारत)
116,220,912
मामले (दुनिया)

आलसी होते हैं छोटे अंगूठे वाले, जानें अपने स्वभाव के बारे में …

आलसी होते हैं छोटे अंगूठे वाले, जानें अपने स्वभाव के बारे में …

- Advertisement -

मनुष्य के शरीर की बनावट उसकी शारीरिक और मानसिक स्थिति के बारे में बहुत कुछ बता देती है। कद-काठी, चेहरा, हाथ-पैर, चाल-ढाल के द्वारा हम किसी भी व्यक्ति के बारे में बहुत कुछ जान सकते हैं। सामुद्रिक शास्त्र में शरीर के अंगों की बनावट और उन पर मौजूद किसी खास चिन्ह के बारे में विस्तार से बताया गया है। हथेली की लकीरों की तरह ही अंगूठे की बनावट से भी व्यक्ति के स्वभाव व व्यवहार के बारे में कई राज जाने जा सकते हैं। आज हम बात करेंगे अंगूठे की बनावट की ….

छोटे और मोटे अंगूठे वाले लोग गुस्सैल स्वभाव के होते हैं। जिन्हें किसी की जरा-सी बात पर भी गुस्सा आ सकता है, साथ ही ये लोग बहुत भावुक होते हैं।

जिस मनुष्य का अंगूठा लचीला होता है, वह गंभीर और शांत स्वभाव का होता है और खुद को परिस्थिति के अनुसार आराम से ढाल लेता है। ये लोग पैसे कमाने के मामले में आगे रहते हैं, लेकिन किसी की बातों में आसानी से आ जाते हैं।

जिनके अंगूठे के बीच का भाग बड़ा होता है, ऐसे लोगों की नेतृत्व क्षमता अच्छी होती है। जिस वजह से उन्हें समाज में मान-सम्मान मिलता है।

जिन लोगों के अंगूठे का ऊपरी हिस्सा मोटा होता है, वे व्यक्ति काफी चालाक और स्वार्थी होते हैं।

छोटे अंगूठे वाले लोग आलसी स्वभाव के होते हैं। ये हर काम को धीरे-धीरे करते हैं, साथ ही मेहनत करने से बचते रहते हैं।

जिन लोगों के अंगूठे का पहला पोर लम्बा होता है। वे लोग आत्‍मविश्‍वास से भरे होते हैं। वे अपना मार्गदर्शन खुद करने के साथ ही काफी जागरुक रहते हैं।

जिनका अंगूठा काफी मुड़ जाता है ऐसे लोग किसी भी परिस्थिति में खुद को ढालने वाले होते हैं। अपनी सूझबूझ का इस्तेमाल करके ऐसे लोग किसी भी परिस्थिति में अपना सही स्थान चुन लेते हैं।

जिनका अंगूठा हल्का-सा भी मुड़ नहीं सकता ऐसे लोग अपने आसपास हो रहे बदलाव को बर्दाश्त नहीं कर पाते और इनकी यह चिड़चिड़ाहट आसानी से इनके स्वभाव का हिस्सा बन जाती है।

यदि किसी भी व्यक्ति के अंगूठे का निचला हिस्सा कठोर है। तो वह रूढ़ीवादी विचारधारा, अभिनय के शौकीन होते हैं। वे अपनी जिंदगी में परिवर्तन को काफी महत्व देते हैं।

जिन लोगों का अंगूठा बड़ा होता है, वे कलात्मक स्वभाव के होते हैं। जिन लोगों का अंगूठा पतला होता है, वे अपने स्वभाव के कारण घर-परिवार और समाज में मान-सम्मान प्राप्त करते हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है