Covid-19 Update

59,118
मामले (हिमाचल)
57,507
मरीज ठीक हुए
984
मौत
11,229,271
मामले (भारत)
117,446,648
मामले (दुनिया)

साल्ट लैंप की कई करिश्माई खूबियां, इसे घर लाना चाहेंगे आप

साल्ट लैंप की कई करिश्माई खूबियां, इसे घर लाना चाहेंगे आप

- Advertisement -

काफी पहले से अलग-अलग आकार और सुंदर बनावट वाले साल्ट लैंप चलन में रहे हैं। अगर आपको ऐसा लैंप मिल जाए जो देखने में खूबसूरत हो और इसकी कई खूबियां भी हों तो निश्चित तौर पर आप इसे घर लाना चाहेंगे। हिमालयन साल्ट लैंप जलने पर आपके आसपास की हवा को तो स्वच्छ करता ही है साथ में नकारात्मक ऊर्जा को भी बाहर कर देता है। इतना ही नहीं साल्ट लैंप फेंगशुई में जगह पा चुका है और काफी लोकप्रिय भी है क्योंकि इसे शुभ माना जाता है। खास बात यह है कि सेहत के तौर पर इसके लाभ जो भी लाभ मिलते हैं वह बहुत कम लोग जानते होंगे।

स्वास्थ्य की दृष्टि से इसकी खूबियां हैं लाजवाब

हिमालयन साल्ट लैंप पाकिस्तान की हिमालयी रेंज में खेवड़ा की साल्ट खान से निकाले गए नमक के बने होते हैं । देखने में साधारण नमक जैसा दिखने वाला इस इलाके से मिलने वाला नमक लाखों साल पुराना होता है। इससे बने लैंप को जलाते ही एक हल्की गुलाबी रोशनी चारों ओर फैल जाती है और कमरे को खूबसूरत बना देती है। गुलाबी रोशनी का यह खुशनुमा एहसास आपकी सेहत की नजर से भी बेहतर है।

स्वास्थ्य की दृष्टि से इसकी खूबियां लाजवाब हैं । ये लैंप एयर क्वालिटी को बेहतर बनाते हैं और एक सुरक्षित नींद देने में सहायक होते हैं। इनके जलने से हमारे आसपास के रेडिएशन का असर खत्म हो जाता है। एलर्जी के लक्षण कम होते हैं और एनर्जी लेवल बढ़ जाता है । साल्ट लैंप नेचुरल ऑयनाइजर्स होते हैं और हवा में मौजूद इलेक्ट्रिक चार्ज में बदलाव लाकर आपके स्वास्थ्य को अच्छा रखते हैं। अच्छा हो कि साल्ट लैंप घर में रखें पर ध्यान रहे कि वह सही हो क्योंकि मार्केट में इससे मिलता-जुलता नकली लैंप भी आता है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है