Expand

युवाओं के साथ बुजुर्गों ने भी दिखाया जोश

युवाओं के साथ बुजुर्गों ने भी दिखाया जोश

- Advertisement -

कांगड़ा। विश्व बंधुत्व दिवस पर एकता का संदेश देने समूचा आज कांगड़ा दौड़ पड़ा। तहसील चौक से शुरू हुई मैराथन को आईजी जीडी भार्गव ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर प्रतिभागियों को श्रीबालाजी अस्पताल के एमडी डॉ. राजेश शर्मा ने धावकों को टोपियां दी और उनकी हौसला अफजाई की। मैराथन के दौरान बच्चों, बुजुर्गों, युवतियों के साथ-साथ महिलाओं ने भी हिस्सा लिया। इस दौड़ में करीब 700 प्रतिभागी शामिल हुए। तहसील चौक से शुरू हुई दौड़ बाईपास होते हुए करीब 7 किलोमीटर तक गई।

टांडा मेडिकल कॉलेज के सभागार में आयोजित कार्यkalra4क्रम में जीडी भार्गव ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। इस मौके पर  विवेकानंद ट्रस्ट के प्रवक्ता अशोक रैणा ने बताया कि 11 सितंबर, 1893 में शिकागो में विवेकानंद ऐतिहासिक विश्व धर्म सम्मेलन में जो भाषण दिया था दुनिया उसे आज भी सम्मान की दृष्टि से देखती है। उन्होंने कहा कि विवेकानंद का सपना था कि देश को बीमारी,  भुखमरी व अन्य आपदाओं से अगर मुक्त करना है तो इसके लिए युवाओं को आगे आना होगा। विवेकानंद ने राष्ट्रहित के लिए मोक्ष की प्राप्ति की चाहत को छोड़ दिया और पूरे देश का भ्रमण राष्ट्र के उत्थान के लिए  किया। उन्होंने कहा कि आज बडे़ दुख की बात है कि देश के युवा  नशे की ओर बढ़ रहे हैं, जो  चिंता का विषय है। इसके  लिए जहां माता पिता को बच्चों की ओर ध्यान देने की जरूरत है, वहीं समाज को भी इन भटके हुए युवाओं पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है।

kalra2मुख्यातिथि भार्गव ने कहा कि आज के समय में  कांगड़ा पुलिस ने नशे के विरुद्ध विशेष अभियान छेड़ा है। उसके बहुत अच्छे परिणाम भी सामने आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि केवल दो माह में कांगड़ा जिला में लगभग 200 मामले दर्ज किए गए हैं।  नशे की हालत में कई बार युवक अपराध तक कर लेते हैं। नशे से दूर रहकर ही हम एक अच्छे समाज का निर्माण कर सकते हैं। आईजी ने कहा कि कई बार ऐसे मामले सामने आए हैं, जिसमें आरोपियों  ने शराब पीकर हत्या तक को अंजाम दिया है। इस मौके  पर टीएमसी के प्राचार्य डॉ अनिल चौहान ने युवाओं को उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि युवाओं  को लिए अनुशासन में रहना बहुत जरूरी है। इस दौरान  93 वर्षीय स्वतंत्रता सेनानी को भी सम्मानित किया गया। मैराथन में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर आने वाले युवकों को भी पुरस्कृत किया गया। इसके साथ एक बुजुर्ग जरनल को भी दौड़ में शामिल होने के लिए सम्मनित किया गया।

kalra5

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है