×

Sundernagar में विवाहिता सहित दो लोग फंदे पर झूले, Una में सर्पदंश से दो की मौत

Sundernagar में विवाहिता सहित दो लोग फंदे पर झूले, Una में सर्पदंश से दो की मौत

- Advertisement -

सुंदरनगर/ऊना। हिमाचल प्रदेश के मंडी जिला के सुंदरनगर में एक विवाहिता सहित दो लोगों ने फंदा लगाकर आत्महत्या (Suicide) कर ली है। पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर आगामी जांच शुरू कर दी है। पहला मामला मंडी (Mandi) जिला के बल्ह क्षेत्र में सामने आया है। यहां एक 22 साल की विवाहिता (Married woman) ने फंदे पर झूल कर आत्महत्या कर ली है। महिला की अभी दो वर्ष पहले ही शादी हुई थी। विवाहिता का पति विदेश में कुवैत में कार्यरत है। विवाहिता आशा देवी पत्नी शिव दयाल जिला मंडी के बल्ह क्षेत्र के गांव लेदा के समीप घरवासड़ा की रहने वाली है। महिला अपने सास ससुर के साथ रहती थी। हादसे के समय मृतिका की सास गौशाला गई हुई थी और ससुर किसी काम से घर से बाहर था।


यह भी पढ़ें: Chamba: शादी के तीन दिन बाद दुल्हन की मौत, विदाई के बाद आई थी मायके

 

महिला की सास जब गौशाला से वापस घर लौटी तो उसने अपनी बहू को कमरे में उसे छत के साथ फंदा लगाकर झूलते हुए पाया। इस पर महिला की सास ने घटना की सूचना अपने परिजनों और पुलिस थाना बल्ह के अंतर्गत रिवालसर पुलिस चौकी को दी। मामले की सूचना मिलते ही रिवालसर पुलिस चौकी इंचार्ज एएसआई मुंशी राम ने टीम सहित मौके पर पहुंच कर हालात का जायजा लिया। महिला के मौत के कारणों को लेकर मायका पक्ष ने कोई शक जाहिर नहीं किया है। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम सिविल अस्पताल सुंदरनगर में करवा कर परिजनों के हवाले कर दिया है। मामले की पुष्टि करते हुए एसपी मंडी गुरदेव शर्मा ने कहा कि पुलिस ने प्रारंभिक जांच पर आत्महत्या का मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

बीएसएल कॉलोनी में 33 वर्षीय ट्रक ड्राइवर ने उठाया खौफनाक कदम

 

 

यह भी पढ़ें: Kullu में महिला ने फंदा लगाकर दे दी जान, सरकाघाट में फंदे पर झूला बुजुर्ग

वहीं, दुसरा मामला बीएसएल कॉलोनी में सामने आया है। यहां एक 33 वर्षीय व्यक्ति ने आत्महत्या कर अपनी जान दे दी। मृतक की पत्नी के अलावा दो बेटियां 4 व 6 वर्षीय हैं। बीएसएल कॉलोनी पुलिस को मंगलवार सुबह सूचना प्राप्त हुई की नगर परिषद सुंदरनगर के वार्ड नंबर 11 पुराना बाजार में एक 33 वर्षीय व्यक्ति ने घर के कमरे में पंखे से फंदा लगाकर अपनी जान दे दी। वहींए पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू की और परिवार के सदस्यों के बयान कलमबद्ध कर शव को कब्जे में लिया। शव का पोस्टमार्टम सिविल अस्पताल सुंदरनगर (Civil Hospital Sundernagar) में करवा परिजनों के हवाले कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि युवक ट्रक चलाने का कार्य करता था, लेकिन लॉकडाउन के दौरान कुछ दिनों से घर पर ही था। युवक के इस तरह के खौफनाक कदम उठाने से परिवार के सदस्य भी स्तब्ध हैं। मृतक की पहचान हरीश कुमार के रूप में हुई है। डीएसपी सुंदरनगर गुरबचन सिंह ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद मृत्यु के असली कारणों का खुलासा होगा।

घर में सो रहे नन्हीं मासूम की सांप ने ले ली जान

जिला ऊना के उपमंडल बंगाणा की बुधान पंचायत में एक साल की बच्ची को सांप ने सोते हुए डस लिया जिससे बच्ची की मृत्यु हो गई है। स्थानीय पुलिस ने मामला दर्ज करके बच्ची के शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला चिकित्सालय ऊना भेज दिया है। जानकारी के अनुसार बुधान पंचायत के काबुल सिंह की एक वर्षीय बेटी अनुष्का को लेकर उसकी मां अपनी बहन के घर कोसरियां गई थी। मंगलवार सुबह बेटी अभी बिस्तर पर ही सोई थी कि उसकी मां ने देखा कि बेटी का रंग नीला पड़ता जा रहा है। इस पर लोगों द्वारा आशंका व्यक्त की जा रही थी की बेटी को सांप ने डस लिया है।

यह भी पढ़ें: कड़छम प्रोजेक्ट कर्मचारी आत्महत्या मामला, Police पर पथराव- पांच पुलिस कर्मी घायल

 

बेटी अनुष्का को उसकी मां तुरंत सिविल अस्पताल बंगाणा (Bangana Hospital) लेकर पहुंची। लेकिन अस्पताल में तैनात चिकित्सकों ने बेटी को मृत घोषित कर दिया। थाना प्रभारी अनिल कुमार ने इस संबंध में बताया की बेटी के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। रिपोर्ट आने के बाद ही मृत्यु के कारणों का पता चल पाएगा। सिविल अस्पताल में तैनात चिकित्सक डॉक्टर अंजली ने बताया की बेटी में सांप के काटने के लक्षण दिख रहे थे। बच्ची का सारा शरीर नीला पड़ गया था।

थाना बंगाणा के तहत खरियालता में 65 वर्षीय महिला की सर्पदंश (Snake Bite) से मौत हो गई। मृतक की पहचान सुशीला पत्नी अजीत सिंह निवासी के रूप में हुई है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। जानकारी के मुताबिक सुशीला निवासी खरियालता मंगलवार शाम रसोई घर में खाना बना रही थी। इसी दौरान सांप ने काट लिया। तबीयत बिगडऩे पर परिजन महिला को क्षेत्रीय अस्पताल ऊना लेकर पहुंचे, जहां पर चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। एएसपी विनोद कुमार धीमान ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है