×

बिलासपुर के लाल की देह आज पहुंचेगी तिरंगे में लिपटकर, घाटी में पाई शहादत

बिलासपुर के लाल की देह आज पहुंचेगी तिरंगे में लिपटकर, घाटी में पाई शहादत

- Advertisement -

बिलासपुर। घाटी में शहीद हुए सूबेदार संजीव कुमार (Sanjeev Kumar)की पार्थिव देह आज तिरंगे में लिपटकर उनके पैतक निवास घुमारवीं उपमंडल (Ghumarwin Subdivision) की हटवाड़ पंचायत के देहरा गांव पहुंचेगी। यहीं पर उनका सैनिक सम्मान के साथ अंतिम संस्कार होगा। 43 वर्षीय स्पेशल फोरपैरा कमांडो सूबेदार संजीव ने जेएंडके के केरन सेक्टर (Keran Sector of J&K) में आतंकियों से लोहा लेते हुए शहादत पाई है। शहीद संजीव की पत्नी व बेटा है। संजीव कुमार इन दिनों श्रीनगर के कुपवाड़ा में तैनात थे। आतंकी मुठभेड़ में उनकी शहादत की खबर मिलते ही परिवार व पूरा क्षेत्र शोक में डूब गया है।


यह भी पढ़ें :- हिमाचल से दो जवान शहीद ,घाटी में हुई मुठभेड़ में नौ आतंकी किए ढेर

 


चौपर के माध्यम से शहीद के शव को बिलासपुर जिला (Bilaspur District) स्थित उनके पैतृक गांव लाया जा रहा है। शहीद परिवार से ताल्लुक रखने वाले देहरा गांव निवासी यशवंत सिंह ने बताया कि हालांकिरविवार को ही सूचना आ गई थी कि संजीव कुमार आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में शहीद हो गए हैं लेकिन सोमवार सुबह संजीव के पिता ज्ञान चंद और माता कमला देवी को इस बारे सूचित किया गया। उन्होंने बताया कि बचपन से ही उसकी सेना में जाने की इच्छा थी और वह 27 अगस्त, 1996 को फोरपैरा मिलिट्री फोर्स में भर्ती हुए थे। उन्होंने बताया कि संजीव अपने माता पिता की इकलौता बेटा था। जैसे ही आतंकी मुठभेड़ में संजीव कुमार के शहीद होने की खबर मिली है तब से माता-पिता बेसुध हैं और संजीव की पत्नी सुजाना व बेटे तनिष्क का भी रो रोकर बुरा हाल है। तनिष्क सातवीं कक्षा में पढ़ता है।

 

यशवंत सिंह ने बताया कि आज सुबह श्रीनगर से सूबेदार मेजर ने सूचित किया है कि श्रीनगर में शहीद सैनिक को गार्द सलामी दी गई है और वहां से शव को चौपर से लाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि हालांकि चौपर के हटवाड़ स्कूल के खेल मैदान में लैंडिंग करने की सूचना थीए लेकिन बाद में पता चला कि चौपर ज्वालाजी के पास सपड़ी में लैंड होगा जहां से सड़क मार्ग से गाड़ी के माध्यम से शव को पैतृक गांव देहरा पहुंचाया जाएगा। जहां सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार होगा। याद रहे कि घाटी में हुई मुठभेड में कुल पांच जवान शहीद हुए हैं,उनमें हिमाचल (Himachal) से दो,उत्तराखंड से भी दो व राजस्थान से एक जवान शामिल है। शहीद जवानों में हिमाचल से ताल्लुक रखने वाले दूसरे जवान बाल कृष्ण शामिल हैं। घाटी में पिछले 24 घंटे में नौ आतंकियों का सेना ने काम तमाम किया है। शनिवार को कुलगाम जिले में हिजबुल के चार आतंकियों को मुठभेड़ में मार गिराया गया था। रविवार को केरन सेक्टर में पांच घुसपैठिए मार गिराए गए। पिछले कुछ दिनों से सेना ने आतंकियों के खिलाफ अभियान तेज कर दिया है।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है