Covid-19 Update

2,22,569
मामले (हिमाचल)
2,17,256
मरीज ठीक हुए
3,719
मौत
34,175,468
मामले (भारत)
244,201,371
मामले (दुनिया)

Maruti Suzuki की इन छह कारों में मिल रहा 49 हजार रुपए तक का भारी डिस्काउंट

कन्ज्यूमर ऑफर से लेकर एक्सचेंज बोनस तक दे रही कंपनी

Maruti Suzuki की इन छह कारों में मिल रहा 49 हजार रुपए तक का भारी डिस्काउंट

- Advertisement -

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) अपनी कारों के दाम में इजाफा किया है। यह खबर तो आप सुन चुके हैं, लेकिन कुछ कारों में मारुति की कुछ कारों में छटू भी दी गई है। मारुति ने अपनी छह कारों में जबरदस्त छूट (Maruti Suzuki Discount Offer) दी है। फरवरी महीने में मारुति कंपनी अपनी कुछ चुनिंदा कारों पर भारी डिस्काउंट (Discount) भी दे रही है। ऐसे में आप भी कोई कार खरीदने का मन बना रहे हैं तो इन कारों पर नजर दौड़ा लीजिए क्योंकि कंपनी की ओर से छह कारों पर भारी डिस्काउंट दिया जा रहा है। मारुति की ओर से जिन कारों में डिस्काउंट दिया जा रहा है उनमें Maruti Alto, Maruti S-Presso, Maruti Wagon R, Maruti Swift, Maruti Dzire और Maruti Vitara Brezza शामिल है।

यह भी पढ़ें: दो बुजुर्गों की गजब सवारी : पीछे से देखने को तो है ये कार, आगे से देखो तो है ये बैलगाड़ी

सबसे पहले बात करते हैं Maruti Alto की। एंट्री लेवल हैचबैक कार यदि आप खरीदते हैं तो करीब 39 हजार रुपए तक की बचत कर सकते हैं। इसमें 20 हजार रुपए का कन्ज्यूमर ऑफर, 15 हजार रुपए का एक्सचेंज बोनस और चार हजार रुपए की कॉरपोरेट बोनस छूट शामिल है। आपको बता दें कि Maruti Alto में 796 cc की क्षमता का इंजन इस्तेमाल किया गया है। आम तौर पर Maruti Alto 22 किलोमीटर प्रतिलीटर की माइलेज दे देती है।

इसके अलावा मारुति जिस दूसरी कार में भारी छूट दे रही है उसमें शामिल है Maruti S-Presso। मारुति सुजुकी की ये माइक्रो एसयूवी कार है। इस पर कंपनी की ओर से भारी डिस्टाउंट दिया जा रहा है। इस कार की खरीद पर 49 हजार रुपए तक की बचत कर सकते हैं। इसमें 25 हजार रुपए का कन्ज्यूमर ऑफर, 20 हजार रुपए का एक्सचेंज बोनस और चार हजार रुपए की कॉरपोरेट बोनस छूट शामिल है। आपको बता दें कि Maruti S-Presso में 998 cc की क्षमता का इंजन इस्तेमाल किया गया है जो कि 67.05 Bhp की पावर जेनरेट करता है। इस कार की माइलेज 21 किलोमीटर प्रतिलीटर तक है।

 

मारुति की तीसरी  Maruti Wagon R है जिसमें छूट दी जा री है। यह कार टॉल ब्वॉय के नाम से मशहूर है। इस कार की खरीद पर आप 32 हजार रुपए तक की छूट हासिल कर सकते हैं। इसमें 13 हजार रुपए का कन्ज्यूमर ऑफर, 15 हजार  रुपए का एक्सचेंज बोनस और चार हजार रुपए की कॉरपोरेट छूट शामिल है। इसमें आपको थोड़ी मायूसी जरूर हो सकती है क्योंकि ये छूट सिर्फ CNG वैरिएंट पर ही दी जा रही है। हालांकि पट्रोल वैरिएंट में भी छूट दी जा रही है, लेकिन पेट्रोल मॉडल में ये छूट घटकर आठ हजार रुपए ही रह जाएगी।

चौथी कार Maruti Swift है जिसमें मारुति सुजुकी की ओर से छूट दी जा रही है। आपको बता दें कि कंपनी जल्द स्विफ्ट कार के फेसलिफ्ट मॉडल को बाजार में उतारने वाली है। ऐसे में फरवरी महीने में इस कार की खरीदने पर आपको 34 हजार रुपए तक की बचत होगी। इसमें 10 हजार रुपए का कन्ज्यूमर ऑफर, 20 हजार रुपए का एक्सचेंज बोनस और चार हजार रुपए का कॉरपोरेट डिस्काउंट शामिल है। Maruti Swift  21-23 किलोमीटर तक माइलेज दे देती है।

पांचवीं कार है Maruti Dzire। इस कार पर भी 32 हजार रुपए तक की छूट मिल सकती है। इसमें 8 हजार रुपए का कन्ज्यूमर ऑफर, 20 हजार रुपए का एक्सचेंज बोनस और चार हजार रुपए का कॉरपोरेट डिस्काउंट दिया जा रहा है। इसके अलावा गाड़ी के इसके प्री-फेसलिफ्ट मॉडल पर भी छूट दी जा रही है। प्री-फेसलिफ्ट मॉडल में 25 हजार रुपए की छूट कंपनी की ओर से दी जा रही है।

मारुति कंपनी की Maruti Vitara Brezza छठी कार है जिस  पर छूट दी जा रही है। इस मशहूर कॉम्पैक्ट एसयूवी की खरीद पर आप पूरे 34 हजार रुपए तक बचा सकते हैं। इस कार की खरीद पर आपको 10 हजार रुपए का कन्ज्यूमर डिस्काउंट, 20 हजार रुपए का एक्सचेंज बोनस और पांच हजार रुपए तक का कॉरपोरेट डिस्काउंट मिलेगा। कंपनी ने इस एसयूवी में 1.5 लीटर की क्षमता के नए पेट्रोल इंजन इस्तेमाल किया गया है, जो कि 103.26 Bhp की पावर जेनरेट करता है। इस एसयूवी कार की माइलेज 17 से 18 किलोमीटर प्रतिलीटर है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है