Covid-19 Update

2,00,282
मामले (हिमाचल)
1,93,850
मरीज ठीक हुए
3,423
मौत
29,853,870
मामले (भारत)
178,745,302
मामले (दुनिया)
×

इंडिया ओपन: निखत जरीन से भिड़ेगी मैरीकॉम, आज होगा सेमीफाइनल

इंडिया ओपन: निखत जरीन से भिड़ेगी मैरीकॉम, आज होगा सेमीफाइनल

- Advertisement -

गुवाहाटी। भारतीय बॉक्सर (Boxer) और 6 बार की चैंपियन मैरीकॉम (Mary Kom) गुवाहाटी में चल रहे इंडिया ओपन (India Open) के सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं। सेमीफाइनल मुकाबले में मेरीकॉम का मुकाबला आज को अपनी हमवतन निखत जरीन (Nikhat Zareen) से होगा। उनके सेमीफाइनल में पहुंचने के साथ ही भारत के इस टूर्नामेंट में 15 मेडल पक्के हो गए हैं। मैरीकॉम ने 51 किग्रा वर्ग में वापसी करते हुए क्वार्टर फाइनल में नेपाल (Nepal) की माला राय को 5-0 से हराया।

यह भी पढ़ें- सुदीरमन कप : भारत के नॉक आउट में पहुंचने की उम्मीदों को झटका, मलेशिया ने 3-2 से हराया

मैरीकॉम के अलावा मंजू रानी, मोनिका कलावानी में भी सेमीफाइनल (Semifinal) मुकाबले में बनाई है। क्वार्टर फाइनल मुकाबले में भारत के पवन कुमार (Pawan Kumar) ने अर्जेटीना के अगस्टीन अरेगुई को 4-1 से परास्त कर 69 किग्रा वर्ग में भारत के लिए मेडल पक्का किया है। भारत के 10 मुक्केबाज टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले ही मेडल पक्के कर चुके हैं। मुकाबले में 6 पुरुष और चार महिलाओं को सीधे सेमीफाइनल में जगह मिली है।


पुरुषों में बृजेश यादव और संजय सिंह 81 किग्रा सेमीफाइनल में पहुंच चुके हैं जबकि नमन तंवर और संजीत को 91 किग्रा वर्ग के अंतिम-4 दौर में जगह मिल चुकी है। सतीश कुमार और अतुल ठाकुर को 91 प्लस कटेगरी के सेमीफाइनल में जगह मिल चुकी है। इन खिलाड़ियों को पर्तिस्पर्धा कम होने के कारण सीधे सेमीफाइनल में जगह मिली है। इनके अलावा मोनिका ने भी थाईलैंड (Thailand) की अपापोर्न इंटोनगीसी को 5-0 से हराते हुए कांस्य पदक अपने नाम पर पक्का किया है। वहीं, स्ट्रांजा कप में रजत पदक जीतने वाली मंजू रानी 48 किग्रा वर्ग के सेमीफाइनल में जगह बना चुकी हैं।


हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें ….

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है