×

DC Office Shimla में मिलेगा 10 रुपए का मास्क, काउंटर स्थापित

DC Office Shimla में मिलेगा 10 रुपए का मास्क, काउंटर स्थापित

- Advertisement -

शिमला। राजधानी शिमला में कोरोना वायरस के चलते मास्क और सैनिटाइजर की खपत बढ़ गई है। मास्क की खपत को देखते हुए जिला प्रशासन ने शहर की सभी दवा की दुकानों में छापेमारी कर दुकानदारों को सख्त निर्देश जारी कर दिए हैं। दुकानों में मास्क की कमी को देखते हुए जिला प्रशासन ने डीसी ऑफिस (DC office) में काउंटर स्थापित कर लोगों को मास्क उपलब्ध करवाए जा रहे हैं। बुधवार को जिला प्रशासन ने रेडक्रॉस के सहयोग से मास्क वितरण काउंटर स्थापित किया। जहां 10 रुपए प्रति मास्क लोगों को दिए गए हैं। इसमें मास्क लेने के लिए लोगों की भीड़ और प्रशासन द्वारा उठाए इस कदम की सराहना की। लोगों ने प्रशासन से मांग की है कि मास्क वितरण काउंटर की संख्या बढाई जाए, ताकि लोगों को आसानी से मास्क मिल सके।


यह भी पढ़ें: Nurpur : बंदरों ने किया हमला, दो महीने की बच्ची के साथ छत से गिरी महिला

उधर, डीसी शिमला अमित कश्यप ने बताया कि कोरोना वायरस (Coronavirus) पूरे विश्व में एक माहामारी का रूप धारण कर चुका है। अभी तक इस बीमारी की रोकथाम के लिए कोई दवा नहीं बन पाई है इसलिए इस बिमारी के संक्रमण से केवल बचाव और साफ-सफाई से ही बचा जा सकता है। उन्होंने बताया कि मास्क और सैनिटाइजर की खपत को देखते हुए जिला प्रशासन ने डीसी ऑफिस में एक काउंटर खोलने का निर्णय लिया है, जहां मास्क वितरित किए जा रहे हैं।

प्रशासन रेड क्रॉस के सहयोग से काउंटर लगाकर 10 रुपए पर मास्क वितरित कर रहा है। डीसी शिमला ने मेडिकल दुकानदारों को मास्क और सैनिटाइजर की कालाबाजारी न करने के निर्देश दिए हैं उन्होंने कहा कि यदि कोई दुकानदार कालाबाजारी करता हुआ पकड़ा जाता है तो उस पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि मास्क (Masks) बनाने के लिए कंडा जेल विभाग से संपर्क किया गया है। जहां प्रशिक्षित कैदी डबल लेयर वाले मास्क तैयार कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि शुरूआती चरण में पांच हजार मास्क तैयार किए जा रहे हैं जिन्हें शहर के विभिन्न स्थानों पर भी बांटा जाएगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है