Covid-19 Update

58,543
मामले (हिमाचल)
57,287
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,079,094
मामले (भारत)
113,988,846
मामले (दुनिया)

J&K में सेना का बड़ा Search Operation, 20 गांवों की घेराबंदी

J&K  में सेना का बड़ा  Search Operation, 20 गांवों की घेराबंदी

- Advertisement -

Anti Terror Operation: उधमपुर। घाटी में आतंकी हमलों के बाद सेना ने बड़ी कार्रवाई करते हुए शोपियां के 20 से ज्यादा गांवों की घेराबंदी की है। सेना ने घेराबंदी कर इन गांवों में तलाशी अभियान जारी कर दिया है। इस दौरान दो गांवों में सुरक्षाबलों को हिंसक ग्रामीणों पर काबू पाने के लिए हल्का बल प्रयोग भी करना पड़ा। वहीं आठ संदिग्धों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। हाल ही में पुलवामा और शोपियां में आतंकियों द्वारा बैंकों से कैश, पुलिस के हथियार लूटने और पत्थरबाजी की घटनाएं सामने आईं हैं, जिसके चलते सुरक्षाबल यह कार्रवाई कर रहे हैं।

आपको बता दें कि इलाके में सेना और सीआरपीएफ को आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली है, जिसके बाद पुलिस ने संयुक्त सर्च अभियान शुरू किया है। घेराबंदी के बाद सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ भी शुरू हो गई है। इसके अलावा कुछ स्थानीय युवा सुरक्षा बलों पर पत्थरबाजी कर रहे हैं।

Anti Terror Operation: कैश व हथियार लुटना  आतंकियों की नई नीति

घाटी में पिछले 72 घंटों में 4 आतंकी हमले हुए हैं। सोमवार को आतंकियों ने कुलगाम में जेके बैंक की कैशवैन पर हमला कर पांच पुलिसकर्मियों के साथ दो बैंक कर्मियों की हत्या भी कर दी थी और कैश लूट कर ले गए थे। पुलिसकर्मियों के हथियार भी लूट लिए थे। इसके बाद मंगलवार की रात को शोपियां में जिला अदालत परिसर से आतंकयों ने एक पुलिस चौकी पर धावा बोल पांच राइफलें लूटी थी। इस दौरान तीन बैंकों में भी डकैती हुई।

18 साल में पहली बार हो रहा सर्च ऑपरेशन

गौर हो कि बीते 18 साल में घाटी में यह पहली बार हो रहा है कि एकसाथ एक दर्जन से ज्यादा गांवों की घेराबंदी हुई हो। इस तरह के तलाशी अभियान 1990 के दशक में किए जाते थे। लेकिन में क्षेत्र में बढ़ रही आतंकी घटनाओं के चलते यह कदम उठाया गया है।

भारतीय सेना ने ढेर किए 7 PAK सैनिक,दो चौकियां तबाह

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है