Covid-19 Update

1,99,197
मामले (हिमाचल)
1,91,732
मरीज ठीक हुए
3,394
मौत
29,627,763
मामले (भारत)
177,191,169
मामले (दुनिया)
×

47 साल के हुए Master-Blaster सचिन तेंदुलकर, Corona के बीच नहीं मनाएंगे जन्मदिन

47 साल के हुए Master-Blaster सचिन तेंदुलकर, Corona के बीच नहीं मनाएंगे जन्मदिन

- Advertisement -

नई दिल्ली। ‘गॉड ऑफ़ क्रिकेट’ कहे जाने वाले पूर्व भारतीय बल्लेबाज मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का आज जन्मदिन है। वह 47 साल के हो गए हैं। 24 अप्रैल 1973 को जन्मे सचिन के दिल में हर पल इंडिया धड़कता रहा है। सचिन तेंदुलकर को भगवान की तरह मानने वाले देश के करोड़ों क्रिकेट प्रेमियों के लिए 24 अप्रैल का दिन किसी उत्सव से कम नहीं है। सचिन तेंदुलकर का जन्म 1973 (Sachin Tendulkar’s 47th birthday) में इसी दिन हुआ था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ कोरोना वायरस के बीच सचिन तेंदुलकर इस बार अपना जन्मदिन नहीं मनाएंगे। एक समाचार पात्र से बातचीत के दौरान जन्मदिन मनाने के सवाल पर कहा कि मैं यह जन्मदिन नहीं मना रहा हूं। हालात बहुत खराब हैं। ऐसे में जश्न मनाने का समय नहीं है। इसलिए लोगों से कहूंगा कि आप घर पर रहें। सेफ और हेल्दी रहें। परिवार का ध्यान रखें। यही मेरे लिए सबसे बड़ी खुशी की बात होगी।

गौरतलब है कि दुनिया के सर्वश्रेष्ठ सर्वकालिक बल्लेबाज माने जाने वाले सचिन रमेश तेंदुलकर (Sachin Ramesh Tendulkar) ने बहुत छोटी उम्र से क्रिकेट खेलना शुरू किया था और एक समय सबसे कम उम्र में टेस्ट क्रिकेट में अपने देश का प्रतिनिधित्व करने का रिकार्ड (Sachin Tendulkar Records) भी अपने नाम किया था। वह देश के पहले खिलाड़ी हैं, जिन्हें भारत रत्न से नवाजा गया। उनकी मां से जब पूछा गया था कि क्या आपने अपने बेटे के लिए कोई खास सपना देखा है। तो उन्होंने कहा, हर मां को लगता है कि उसके बच्चे को किसी भी क्षेत्र में शीर्ष पर पहुंचना चाहिए। मैं खुश हूं सचिन ने अपना मुकाम हासिल किया।

सचिन के कुछ शनदार रिकार्ड्स पर एक नजर

  • 200 टेस्ट खेल चुके हैं सचिन तेंदुलकर
    सचिन ने अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत 1989 में की थी। 2013 में उन्होंने क्रिकेट को अलविदा कहा। 24 साल के करिए में वो 200 इंटरनेशनल टेस्ट मैच खेल चुके हैं।
  • टेस्ट क्रिकेट में 51 शतक जड़े
    सचिन तेंदुलकर 200 टेस्ट खेलते हुए 51 टेस्ट सेंचुरी जड़ चुके हैं। इस लिस्ट में टॉप 10 खिलाड़ियों में कोई ऐसा खिलाड़ी नहीं जो खेल रहा हो, सभी खिलाड़ी संन्यास ले चुके हैं।
  • खेल चुके हैं 6 बार क्रिकेट वर्ल्ड कप
    सचिन तेंदुलकर 6 बार वर्ल्ड कप खेल चुके हैं। ऐसा कारनामा करना काफी मुश्किल का काम है। अधिकतर खिलाड़ी 3-4 बार ही वर्ल्ड कप खेल पाते हैं। ऐसे में सचिन तेंदुलकर ने 6 बार वर्ल्ड कप खेला।
  • क्रिकेट में 34 हजार से ज्यादा रन
    सचिन तेंदुलकर इंटरनेशनल क्रिकेट में 34 हजार रन बना चुके हैं। जिसको तोड़ना काफी मुश्किल है। कोई खिलाड़ी उनके आस-पास नहीं हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है