Covid-19 Update

3,09, 058
मामले (हिमाचल)
302, 833
मरीज ठीक हुए
4168
मौत
44,314,618
मामले (भारत)
599,293,153
मामले (दुनिया)

साउथ अफ्रीका के साथ वनडे सीरीज का पहला मैच कल, राहुल करेंगे ओपनिंग

केएल के साथ धवन या गायकवाड़ करेंगे बल्लेबाजी की शुरुआत

साउथ अफ्रीका के साथ वनडे सीरीज का पहला मैच कल, राहुल करेंगे ओपनिंग

- Advertisement -

पार्ल। भारत (India) और साउथ अफ्रीका (South Africa) के बीच कल पहला वनडे खेला जाएगा। यह मैच पार्ल के बोलैंड पार्क (Boland Park) में खेला जाएगा। इस मैदान पर भारतीय टीम का रिकॉर्ड बढ़िया रहा है और टीम ने अब तक कोई मैच नहीं गंवाया है। एक दिलचस्प बात यह भी है कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच इस मैदान पर पहला वनडे मैच (One Day Match) होगा। अब तक यहां भारत ने अन्य टीमों के साथ मुकाबले खेले हैंए जबकि मेजबान टीम के साथ पहली बार इस वेन्यू पर वनडे मैच खेला जा रहा है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ रोहित शर्मा की जगह कप्तानी करने वाले केएल राहुल ने मंगलवार को बताया कि वह रोहित (Rohit Sharma) की अनुपस्थिति में बुधवार से यहां शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारत के लिए ओपनिंग करेंगे। 29 वर्षीय खिलाड़ी ने भारत के लिए मध्य क्रम में कई अलग-अलग क्रमों पर बल्लेबाजी की है, जिसमें रोहित और शिखर धवन ने 50 ओवर के प्रारूप में बल्लेबाजी की शुरुआत की है। हालांकिए उन्होंने टी20 में भारत के नियमित सलामी बल्लेबाज के रूप में धवन (Dhawan) की जगह ली है। राहुल ने कहा कि पिछले 14-15 महीनों में मैंने अलग-अलग क्रमों पर बल्लेबाजी की है, जहां टीम को मेरी जरूरत थी। रोहित के यहां नहीं होने से मैं बल्लेबाजी की शुरुआत करूंगा।

यह भी पढ़ें: केपटाउन में खेला जाएगा तीसरा टेस्ट, भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच निर्णायक मुकाबला

उन्होंने कहा कि मैं ऐसा व्यक्ति नहीं हूं, जिसके पास बहुत सारी योजनाएं और लक्ष्य हैं। मैं एक समय में एक खेल लेना पसंद करता हूं। इसी तरह मैंने अपना क्रिकेट (Crickert) खेला है और इसी तरह मैं टीम का नेतृत्व करना चाहता हूं। राहुल के बल्लेबाजी की शुरुआत के साथ, यह देखना दिलचस्प होगा कि भारत सीरीज में केएल के सलामी जोड़ीदार के रूप में धवन या गायकवाड़ में से किसे मौका देता है। सफेद गेंद के कप्तान रोहित की अनुपस्थिति में टीम की कप्तानी करने वाले स्टार बल्लेबाज ने कहा कि उन्होंने एमएस धोनी और विराट कोहली जैसे महान कप्तानों के तहत खेलते हुए बहुत कुछ सीखा है। उन्होंने कहा, ष्मैंने एमएस धोनी और विराट कोहली जैसे महान कप्तानों के साथ खेला है और उम्मीद है कि टीम की कप्तानी करते समय उनसे सीखी चीजों का उपयोग करूंगा। मुझे पता है कि मैं गलतियां करूंगाए लेकिन मैं सीखूंगा और बेहतर करने की कोशिश करूंगा।

..आईएएनएस

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है