Covid-19 Update

59,148
मामले (हिमाचल)
57,580
मरीज ठीक हुए
987
मौत
11,229,271
मामले (भारत)
117,446,648
मामले (दुनिया)

इन प्राइमरी टीचर को पुरानी पेंशन के मामले पर क्या बोली सरकार-जानिए

इन प्राइमरी टीचर को पुरानी पेंशन के मामले पर क्या बोली सरकार-जानिए

- Advertisement -

शिमला। प्राइमरी स्कूलों में 1995 से 1998 में अनुबंध आधार पर नियुक्त शिक्षक जोकि 2003 में नियमित हुए को पुरानी पेंशन योजना के अंतर्गत लाने को लेकर सरकार विचार कर रही है। यह जानकारी शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज (Education Minister Suresh Bhardwaj) ने चंबा (Chamba) के विधायक पवन नैय्यर के पूछे सवाल के जवाब में दी।


यह भी पढ़ें: जयराम बोले-हमारी न तो तनख्वाह बढ़ी न कुछ और, सिर्फ यात्रा भत्ता बढ़ाया-जो जरूरी था

विधायक पवन नैय्यर ने पूछा था कि यह सत्य है कि वर्ष 2000 में नियुक्त विद्या उपासकों को सरकार द्वारा पेंशन योजना के अंतर्गत लिया गया है, जबकि प्राथमिक पाठशालाओं (Primary Schools) में 1995 से 1998 तक अनुबंध आधार नियुक्त शिक्षक जोकि 2003 के बाद नियमित हुए हैं, इस योजना के अंतर्गत नहीं लिए गए हैं। यदि हां तो क्या सरकार इन्हें पुरानी पेंशन योजना के अंतर्गत लाने का विचार रखती है। इस पर शिक्षा मंत्री ने सुरेश भारद्वाज (Education Minister Suresh Bhardwaj) ने कहा कि मामला सरकार के विचाराधीन है।


जल्द मिलेगी पीडब्ल्यूडी और आईपीएच रिटायर कर्मियों को ग्रेच्युटी

विधायक राकेश सिंघा के एक सवाल के जवाब में सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि पीडब्ल्यूडी (PWD) में 59 और आईपीएच (IPH) विभाग में 375 दिहाड़ीदार बिना ग्रेच्युटी के सेवानिवृत्त हुए हैं। क्योंकि संबंधित विभागों के पास इनका रिकॉर्ड (Record) नहीं था।

उन्होंने कहा कि संबंधित मंडलों से इनका रिकॉर्ड (Record) एकत्र किया जा रहा है और इनका सत्यापन किए जाने के बाद इन सभी दिहाड़ीदारों को ग्रेच्युटी जारी कर दी जाएगी। विधायक जवाहर ठाकुर के एक सवाल पर सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने कहा कि चौहारघाटी के पिछड़े क्षेत्रों के किसानों की आर्थिक स्थिति सुधारने के लिए आर्थिक पैकेज देने का सरकार का कोई इरादा नहीं है, लेकिन उन्होंने सभी संबंधित विभागों को निर्देश दिए कि वे चौहारघाटी के विकास पर विशेष ध्यान दें। उन्होंने कहा कि चौहारघाटी में अभी भी विकास की बहुत जरूरत है।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है