×

हिमाचल को और Ambulance की सख्त जरूरत, केंद्र से उठाया जाएगा मामला

हिमाचल विधानसभा में बजट सत्र में स्वास्थ्य मंत्री ने दी जानकारी

हिमाचल को और Ambulance की सख्त जरूरत, केंद्र से उठाया जाएगा मामला

- Advertisement -

शिमला। स्वास्थ्य मंत्री डॉ.राजीव सैजल (Health Minister Dr. Rajeev Saizal) ने कहा कि हिमाचल में एंबुलेंस (Ambulance) की फ्लीट बढ़ाने के लिए केंद्र से मामला उठाया जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य में और एंबुलेंस की सख्त जरूरत है और इसे पूरा करने को केंद्र से कहा जाएगा और जल्द एंबुलेंस उपलब्ध करवाने का आग्रह किया जाएगा। वह आज विधानसभा (Vidhan Sabha) में सदस्य राम लाल ठाकुर और जीत राम कटवाल के संयुक्त सवाल का जवाब दे रहे थे।
डॉ. सैजल ने कहा कि जहां पर सिविल अस्पताल हैं, वहां पर विशेषज्ञ चिकित्सक तैनात किए जाते हैं। उन्होंने कहा कि जहां-जहां पर विशेषज्ञों की जरूरत होगी, वहां पर इनकी तैनाती कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार की कथनी और करनी में कोई अंतर नहीं है। सरकार ने राजनीतिक आधार पर कोई भेदभाव कर रही है और ना ही किसी विधानसभा क्षेत्र के साथ कोई भेदभाव कर रही है।


यह भी पढ़ें: Budget Session: 5 हजार के चालान पर बोले सीएम जयराम- भय का माहौल नहीं बनना चाहिए

उन्होंने कहा कि जैसे-जैसे विशेषज्ञ डॉक्टर (Docter) आएंगे, उनकी तैनाती करेंगे।

इस बीच सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने हस्तक्षेप करते हुए कहा कि स्वास्थ्य विभाग में पदों को भरने की मांग हमेशा रहती है। उन्होंने कहा कि सराज हलके में भी कई संस्थानों में डॉक्टरों के पद खाली हैं। उन्होंने कहा कि फंक्शनल पदों को भरने का प्रयास निरंतर जारी है। उन्होंने कहा कि राज्य में सरकारी स्तर पर ही मेडिकल कॉलेज (Medical College) छह हो गए हैं और इससे राज्य में डॉक्टरों की कमी का समाधान जल्द होने वाला है। उन्होंने कहा कि सरकार की प्राथमिकता में यह बात हमेशा है कि कठिन भौगोलिक क्षेत्रों और जनजातीय क्षेत्रों में डॉक्टरों को भेजा जाएगा। सीएम ने कहा कि जनजातीय इलाकों में भी डॉक्टर जा रहे हैं और लोगों को इलाज की सुविधा मिल रही है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है