Covid-19 Update

58,457
मामले (हिमाचल)
57,233
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,046,432
मामले (भारत)
113,097,102
मामले (दुनिया)

पदार्पण टेस्ट में मंयक ने ठोका अर्धशतक, पहले दिन भारत मजबूत

पदार्पण टेस्ट में मंयक ने ठोका अर्धशतक, पहले दिन भारत मजबूत

- Advertisement -

नई दिल्ली। मेलबर्न बॉक्सिंग डे टेस्ट में भारत की ओर से मयंक अग्रवाल ने अपने पदार्पण टेस्ट में ही अर्धशतक ठोक डाला। 27 साल के इस बल्लेबाज ने मौके का पूरा फायदा उठाते हुए खुद को साबित किया और अर्धशतक जड़ दिया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने बुधवार को स्टंप्स तक 90 ओवर में दो विकेट खोकर 215 रन बना लिए हैं। कप्तान विराट कोहली 47* और चेतेश्वर पुजारा 68* रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से दोनों विकेट पैट कमिंस ने चटकाए। वह भारत के लिए टेस्ट खेलने वाले 294वें खिलाड़ी हैं। अग्रवाल मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में डेब्‍यू करने वाले दुनिया के पहले ओपनर हैं। अगर ऑस्‍ट्रेलिया में डेब्‍यू की बात करें तो वह आमिर इलाही के बाद डेब्‍यू करने वाले सिर्फ दूसरे भारतीय ओपनर हैं।

हनुमा विहारी को नंबर छह से बतौर ओपनर प्रमोट किया गया

बॉक्सिंग डे टेस्‍ट से पहले ओपनिंग जोड़ी को लेकर चल रहा मंथन आखिरकार मयंक अग्रवाल और हनुमा विहारी पर आकर खत्म हुआ। बतौर ओपनिंग जोड़ी यह दोनों का पहला मैच था। मयंक और विहारी ने भारत को 40 रन की अच्‍छी शुरुआत दी। इस मैच में जहां मयंक अग्रवाल डेब्यू कर रहे है वहीं हनुमा विहारी को नंबर छह से बतौर ओपनर प्रमोट किया गया है। भारत की पारी को हनुमा विहारी और अपना पहला टेस्‍ट खेल रहे मयंक अग्रवाल ने शुरू किया है, जो कि बतौर ओपनर इस जोड़ी का पहला टेस्‍ट है।

विदेशों मे पारी शुरु करने का श्रेय जनार्धन नाविल और एन जाओमल को जाता है

मयंक और हनुमा से पहले विदेशी धरती पर पहली बार पारी को शुरू करने का श्रेय जनार्धन नाविल और एन जाओमल को जाता है। इन दोनों ने 1932 में लॉर्ड्स में भारतीय पारी को शुरू किया था, जो कि भारत का पहला टेस्‍ट मैच भी था। दोनों ने पहले विकेट के लिए 39 रन जोड़े। इसके बाद 1936 में ए‍क बार फिर लॉर्ड्स में ऐसा मौका आया। इस बार विजय मर्चेंट और दत्‍ताराम हिंदलेकर कर ने भारत की पारी को शुरू किया। मर्चेंट और हिंदेलकर के बीच ओपनिंग विकेट के लिए 62 रन की साझेदारी हुई।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है